×

पास हुए छात्रों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाइयाँ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश बोर्ड के परीक्षा परिणाम पर खुशी जताई है। योगी ने कहा कि इस बार कहीं से भी नकल की खबरें नहीं मिली। परीक्षा पूरी शुचिता के साथ सम्पन्न हुई।

Aditya Mishra
Published on: 27 April 2019 8:37 AM GMT
पास हुए छात्रों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाइयाँ
X
मुख्यमंत्री योगी के गढ़ में दावेदारी को लेकर बन-बिगड़ रहे समीकरण

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश बोर्ड के परीक्षा परिणाम पर खुशी जताई है। योगी ने कहा कि इस बार कहीं से भी नकल की खबरें नहीं मिली। परीक्षा पूरी शुचिता के साथ सम्पन्न हुई। उसमें इस तरह का बेहतर परिणाम आना खुशी की बात है। मैं सभी विद्यार्थियों को उनकी सफलता के लिए बधाई देता हूं।

यह भी पढ़ें... पाकिस्तान में धार्मिक स्थल पर लू लगने से 15 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस वर्ष की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में 58 लाख 06 हजार 922 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे। परीक्षाएं शांतिपूर्ण और नकलविहीन ढंग से संपन्न हुई, जिसके परिणाम सबके सामने हैं। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हाईस्कूल का परीक्षा का परिणाम 80 फीसदी से ऊपर और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम 70 फीसदी से ऊपर रहा है। हाईस्कूल में कानपुर के गौतम औऱ इंटरमीडिएट में बागपत की तनु तोमर को प्रथम स्थान हासिल करने पर हार्दिक बधाई देता हूं।

यह भी पढ़ें... यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019: ये हैं 12वीं क्लास के टॉप 10 स्टूडेंट्स

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की नकल विहीन परीक्षा के बावजूद बेहतर परिणाम देने वाले हाई स्कूल और इंटर के सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई देता हूं एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। नकल विहीन परीक्षाएं कराने के साथ सबसे कम समय में परिणाम जारी कराने के लिए परीक्षा आयोजन से जुड़े सभी लोगों को भी बधाई देता हूं।

यह भी पढ़ें... UP Board: 12वीं में तनु तोमर, 10वीं में गौतम रघुवंशी ने किया टॉप, देखें टॉपर्स की लिस्ट

योगी ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि आपमें वह सभी गुण हैं, जो आपको बेहतर से भी बेहतर बना सकता है। आपको सिर्फ सकारात्मक दिशा में सोचना है, यही सकारात्मक दिशा आपको अनंत ऊर्जा प्रदान करेगी। जिससे आपका भविष्य बेहतर बनेगा, कामयाबी आपके कदम चूमेगी।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story