×

Lucknow: CMS में 'वर्ल्ड क्लास रोबोटिक्स लैब' का मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने किया उद्घाटन, 3 छात्रों को किया सम्मानित

Lucknow:

Shashwat Mishra
Published on: 16 Aug 2022 3:03 PM GMT
Chief Secretary Durga Shankar Mishra inaugurated World Class Robotics Lab at CMS Lucknow
X

Chief Secretary Durga Shankar Mishra inaugurated World Class Robotics Lab at CMS Lucknow (Image: Newstrack) 

CMS Lucknow: गोमती नगर के विशाल खण्ड स्थित सिटी मोंटेसरी स्कूल के गोमती नगर प्रथम कैंपस में 'विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब' का उद्धघाटन उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के द्वारा किया गया। उन्होंने इस मौके पर सीएमएस प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएमएस ने विश्वस्तरीय रोबोटिक्स लैब का निर्माण कर छात्रों को हैंड्स-ऑन रोबोटिक्स, एडवांस्ड टेक साइंस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को सीखने का अवसर प्रदान किया है।

छात्रों को किया सम्मानित

दुर्गा शंकर मिश्रा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा 'जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान, जय अनुसन्धान' के बारे में ज़िक्र किया और सीएमएस गोमती नगर शाखा के तीन छात्र आयुष, देवांश व प्रखर को वॉटरलू यूनिवर्सिटी, कनाडा में आयोजित रोबोटिक्स के कम्पटीशन में भारत को विश्व में दूसरा स्थान दिलाने पर बधाई दी। इस अवसर पर सी.एम.एस के संस्थापक डॉ जगदीश गाँधी, सी.एम.एस के जनरल सेक्रेटरी, आरसी गुप्ता, सी.एम.एस गोमती नगर एक्सटेंशन की सीनियर प्रिंसिपल मंजीत बत्रा एवं सी.एम.एस गोमती नगर (I) की प्रधानाचार्य आभा अनंत भी शामिल हुई।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story