×

CISCE 10th 12th Results :जारी हुआ सीआईएससीई के ICSE और ISC सेमेस्टर-1 के रिजल्ट, रीचेकिंग के लिए ऐसे करें आवेदन

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानी सीआईएससीआई (CISCE) द्वारा ICSE क्लास 10वीं और आईएससी (ISC) क्लास 12वीं के सेमेस्टर- 1 के रिजल्ट आज 07 फरवरी को घोषित कर दिए गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 7 Feb 2022 5:41 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2022 5:47 AM GMT)
icse result 2022
X

icse result 2022

CISCE 10th 12th Results: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानी सीआईएससीआई (CISCE) द्वारा ICSE क्लास 10वीं और आईएससी (ISC) क्लास 12वीं के सेमेस्टर- 1 के रिजल्ट आज 07 फरवरी को घोषित कर दिए गए हैं। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) cisce.org पर विजिट कर देख सकते हैं। सीआईएससीई ने ICSE और ISC सेमेस्टर-1 परीक्षा के परिणाम आज सुबह 10.00 बजे जारी किए हैं।

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for the Indian School Certificate Examination) या सीआईएससीई ने आईसीएसई और आईएससी सेमेस्टर-1 परीक्षा के रिजल्ट आज जारी कर दिए।कक्षा 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org और results.cisce.org पर अपना परिणाम देख सकते हैं। यहीं से छात्र रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं। छात्र अपने परिणाम वेबसाइट और एसएमएस पर भी देख सकते हैं।

ऐसे देखें रिजल्ट

आईसीएसई और आईएससी सेमेस्टर-1 का परिणाम देखने के लिए छात्रों को कोर्स कोड, कैंडिडेट यआईडी, इंडेक्स नंबर और कैप्चा दर्ज करना होगा। इसके बाद रिजल्ट देखने के लिए उन्हें शो रिजल्ट पर बटन क्लिक करना होगा। स्टूडेंट चाहें तो ICSE Semester-1 Results 2021-2022 का रिजल्ट अपने मोबाइल पर ICSE पर 09248082883 पर SMS कर भी प्राप्त कर सकते हैं।

रीचेकिंग के लिए आवेदन विंडो आज खुलेगी

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ICSE और ISC सेमेस्टर-1 परीक्षा परिणाम के रिजल्ट की दोबारा जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए रिक्वेस्ट सबमिट करने की ऑनलाइन विंडो केवल तीन दिनों के लिए यानी 7 से 10 फरवरी, 2022 सुबह 10 बजे तक खुली रहेगी। उम्मीदवार रीचेकिंग के लिए सीधे परिषद की वेबसाइट cisce.org के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

रीचेकिंग के लिए इतना करना होगा भुगतान

काउंसिल ने उम्मीदवारों के लिए 1,000 रुपए प्रति पेपर (ICSE) और 1,000 रुपए प्रति विषय (ISC) के शुल्क का भुगतान कर सीधे काउंसिल की वेबसाइट www.cisce.org के माध्यम से रीचेकिंग के लिए आवेदन करने का प्रावधान किया है। इसके अलावा, स्कूल के प्रमुख द्वारा करियर पोर्टल के माध्यम से रिजल्ट की फिर से जांच के लिए आवेदन करने का प्रावधान भी उपलब्ध रहेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story