×

ICSE RESULT 2017: करना होगा थोड़ा और इंतजार, आज नहीं आएगा परिणाम

द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन(CISCE) आज (सोमवार को) ICSE 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर सकता है। बता दें कि ICSE 10वीं बोर्ड की एग्जाम जो पहले 27 फरवरी से शुरू होकर 31 मार्च तक चलने वाला था, वो 10 मार्च से लेकर 21 अप्रैल को खत्म हुआ था। रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट csce.org पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने एग्जाम रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करना होगा।

priyankajoshi
Published on: 15 May 2017 8:44 AM GMT
ICSE RESULT 2017: करना होगा थोड़ा और इंतजार, आज नहीं आएगा परिणाम
X

नई दिल्ली : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने घोषणा की है कि आज (सोमवार) आईसीएसई 10वीं का परिणाम जारी नहीं किया जाएगा। छात्रों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेंगा। बोर्ड ने परिजनों से आग्रह किया है कि वे इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए सीआईएससीई की अधिकारिक वेबसाइट में जाकर चैक करें।

बता दें कि ICSE 10वीं बोर्ड की एग्जाम जो पहले 27 फरवरी से शुरू होकर 31 मार्च तक चलने वाला था, वो 10 मार्च से लेकर 21 अप्रैल को खत्म हुआ था। रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने एग्जाम रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करना होगा।

विधानसभा चुनावों के कारण देर से हुई परीक्षा

आईसीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों की वजह से देर से शुरू हुई थी। पिछले साल 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 6 मई को 12वीं बोर्ड रिजल्ट के साथ जारी किया गया था। इस साल परीक्षा में बैठने के लिए कुल 2,50,871 छात्रों ने रजिस्टर किया था। इनमें से 1,76,327 छात्रों ने 10वीं के लिए और 74,544 ने 12वीं के लिए रजिस्टर किया था। रिपोर्टस के अनुसार ISC 12वीं के नतीजे आने में अभी थोड़ा समय लगेगा।

ऐसे करें चेक

-बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर लॉगइन करें।

-होमपेज पर दिए गए रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करें।

-अपना कोर्स कोड, युनिक रजिस्ट्रेशन आईडी और अन्य जरूरी जानकारियां भरें।

-नीचे दिए 'शो रिजल्ट बटन' पर क्लिक करें।

-रिजल्ट की एक कॉपी सेव करके अपने पास रख लें।

-2016 के रिजल्ट के अनुसार कुल 98.54% छात्रों ने परीक्षा में पास किया था। वहीं ISC(12वीं) के 96.56% छात्रों ने परीक्षा पास की थी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story