×

Exams पर कोरोना का साया, CBSE के बाद ICSE- ISC Board परीक्षाएं भी टली

आईसीएसई (ICSE Board) ने कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर आज बड़ा फैसला लेते हुए अपनी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है।

Network
Report NetworkPublished By Shivani
Published on: 16 April 2021 2:28 PM GMT (Updated on: 16 April 2021 2:29 PM GMT)
Exams पर कोरोना का साया, CBSE के बाद ICSE- ISC Board  परीक्षाएं भी टली
X

Exam 2021 (Photo Social media)

नई दिल्लीः कोरोनावायरस का असर देशभर के स्टूडेंट्स पर हो रहा है। सीबीएससी बोर्ड में दसवीं की परीक्षाएं रद्द होने और १२वीं की परीक्षाओं के स्थगित होने के बाद अब CISCE बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गयीं हैं। बता दें कि इसके पहले कई राज्य सरकारों ने प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द कर दी थीं।

आईसीएसई (ICSE Board) ने कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर आज बड़ा फैसला लेते हुए अपनी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस यानी CISCE के तहत ICSE Board की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा की नई तारीखों पर अंतिम फैसला जून 2021 के पहले सप्ताह तक लिया जाएगा।

जून 2021 के पहले सप्ताह तक परीक्षा पर आएगा फैसला

CISCE के मुख्य कार्यकारी और सचिव जी एराथून ने इस बाबत जानकारी दी। बता दें कि आईसीएसई दो बोर्ड्स से मिलकर बना है। इसके तहत 10वीं की परीक्षा आईसीएसई बोर्ड के अंतर्गत और 12वीं की आईएससी बोर्ड के अंतर्गत होती है। पहले 10वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली थी, वहीं 12वीं की परीक्षा आठ अप्रैल से चल रही थीं। हालांकि सीबीएससी की परीक्षाएं रद्द होने के बाद आईसीएसई की परीक्षाएं रद्द या स्थगित करने की चर्चा जोरों पर थी।


जानकारी के मुताबिक, आईएससी बोर्ड के तहत कक्षा 12 की परीक्षा (ऑफलाइन) जो कि 8 अप्रैल से जारी थी, अब बाद की तारीख में आयोजित की जाएगी। वहीं क्लास 10 की बोर्ड परीक्षा छात्रों के लिए वैकल्पिक है। ऐसे में कक्षा 10वीं के जो छात्र परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, उनका रिजल्ट CISCE मानदंड के आधार पर निर्धारित होगा।

Shivani

Shivani

Next Story