×

कोरोना के बढ़ते खतरे को देख केजरीवाल की अपील, CBSE की परीक्षा रद्द करे सरकार

सीएम केजरीवाल ने कहा, "इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।"

Chitra Singh
Published on: 13 April 2021 8:11 AM GMT (Updated on: 13 April 2021 8:15 AM GMT)
कोरोना के बढ़ते खतरे को देख केजरीवाल की अपील, CBSE की परीक्षा रद्द करे सरकार
X
सीएम अरविंद केजरीवाल (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली: देश की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई (CBSE) की परीक्षाएं रद्द करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अभी सीबीएसई (CBSE) की परीक्षाएं आने वाली हैं। दिल्ली के 6 लाख बच्चे सीबीएसई (CBSE) की परीक्षा में बैठेंगे। एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे। इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है। मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि सीबीएसई (CBSE) की परीक्षाएं रद्द की जाए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के है। मेरा युवाओं से निवेदन है कि जब भी आप घर से बाहर निकले कोविड दिशानिर्देशों का सख़्ती से पालन करें।"

केजरीवाल ने पीएम से किया अनुरोध

सीएम ने केंद्र सरकार से अनुरोध करते हुए कहा, "दिल्ली में 6 लाख बच्चे सीबीएसई (CBSE) की परीक्षा लिखने जा रहे हैं। करीब 1 लाख शिक्षक इसका हिस्सा होंगे। ये कोरोना के बड़े पैमाने पर फैलने वाले प्रमुख आकर्षण के केंद्र बन सकते हैं। बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं सीबीएसई परीक्षा रद्द करने के लिए केंद्र से अनुरोध करता हूं।" उन्होंने आगे कहा कि कुछ वैकल्पिक तरीकों के बारे में सोचा जा सकता है। इस बार ऑनलाइन पद्धति या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बच्चों को बढ़ावा दिया जा सकता है। लेकिन सीबीएसई की परीक्षा रद्द होनी चाहिए।

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,500 नए मामले आए सामने

राज्य में बढ़ते कोरोना के बारे में जानकारी देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, "कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मेरे पास उपलब्ध रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 13,500 मामले सामने आए हैं। नवंबर में शिखर के दौरान, 8500 मामले सामने आए, इसकी तुलना में हम पहले से ही 13,500 मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

प्रोटोकॉल का करें पालन- सीएम

स्थिति के गंभीर बताते हुए उन्होंने कहा, "यह लहर बहुत खतरनाक है। पिछले 10-15 दिनों के आंकड़ों के अनुसार, 65% रोगी 45 वर्ष से कम आयु के हैं। आपका स्वास्थ्य और जीवन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए, मैं युवाओं से अपील करना चाहता हूं कि वे घर से तभी बाहर निकलें जब यह आवश्यक हो और सभी कोविड-19 (COVID-19) प्रोटोकॉल का पालन करें।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story