×

IIT का प्लेसमेंट शुरू, मुंबई कैंपस के छात्र को मिला 78 लाख का पैकेज

आईआईटी में प्लेसमेंट शुरू हो गया है। सैमसंग ने आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली और आईआईटी कानपुर के करीब 10 छात्रों को नौकरी का ऑफर दिया है। पहले दिन सबसे ज्यादा पैकेज सैमसंग की तरफ से एक ही छात्र को 78 लाख रुपए बेस सैलरी का ऑफर मिला। दूसरा सबसे अधिक पैकेज अमेरिकी कंपनी उबर इंटरनेशनल से 75 लाख रुपए की बेस सैलरी का ऑफर मद्रास आईआईटी के छात्र को मिला।

priyankajoshi
Published on: 2 Dec 2016 12:24 PM GMT
IIT का प्लेसमेंट शुरू, मुंबई कैंपस के छात्र को मिला 78 लाख का पैकेज
X

नई दिल्ली : आईआईटी में प्लेसमेंट शुरू हो गया है। सैमसंग ने आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली और आईआईटी कानपुर के करीब 10 छात्रों को नौकरी का ऑफर दिया है।

पहले दिन सबसे ज्यादा पैकेज सैमसंग की तरफ से एक ही छात्र को 78 लाख रुपए बेस सैलरी का ऑफर मिला। दूसरा सबसे अधिक पैकेज अमेरिकी कंपनी उबर इंटरनेशनल से 75 लाख रुपए की बेस सैलरी का ऑफर मद्रास आईआईटी के छात्र को मिला।

इस साल प्लेसमेंट के लिए कम कंपनियां पहुंची

-आईआईटी बॉम्बे में पहले राउंड में 10 कंपनियां प्लेसमेंट के लिए पहुंचीं।

-इस दौरान 300 छात्र पार्टिसिपेट किया, लेकिन सिर्फ 20 छात्रों का सेलेक्शन हुआ।

-पिछले साल पहले राउंड में 60 छात्रों को नौकरी मिली थी। हालांकि, दूसरे राउंड में भी 11 कंपनियों ने हिस्सा लिया।

-पहले दिन के खत्म होने तक आईआईटी खड़गपुर के 90 छात्रों को नौकरी मिल चुकी थी।

-रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले साल की तुलना में इस साल कम कंपनियां प्लेसमेंट के लिए पहुंची। -फ्लिपकार्ट, ओला और स्नैपडील ने इस साल आईआईटी में प्लेसमेंट नहीं करने का फैसला किया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story