AKTU में लगेगा दो दिन का MEGA JOB FAIR, कंपनियां लगाएंगी 2500 TERMINALS

इस मेले के लिए एकेटीयू के 20 संस्थानों के प्लेसमेंट ऑफिसर्स को संबद्ध किया गया है। इस जॉब फेयर में एचसीएल, सीएमएस आईटी सर्विसेज, एचडीएफसी, इंडिया मार्ट, जस्ट डायल, एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज, टेक महिंद्रा समेत 60 कंपनियां अलग अलग प्रोफाइल के लिए स्टुडेंट्स का चयन करने आ रही हैं।

लखनऊ: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी 9 जून से दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर का आयोजन करने जा रही है। कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने बताया कि इस दो दिवसीय जॉब फेयर में लगभग 60 कंपनियां आ रही हैं। इसका आयोजन विश्वविद्यालय के नॉएडा परिसर में किया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन जारी
इसके लिए स्टुडेंट्स द्वारा ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। इस जॉब फेयर में वर्ष 2016 और 2017 के पास आउट और लास्ट ईयर स्टूडेंट्स को मौका दिया जाएगा। स्टूडेंट्स के ऑनलाइन टेस्ट के लिए 60 टरमिनल्स बनाये गए हैं, जहा कंपनियां अपने हिसाब से स्टूडेन्ट्स की क्षमता का आकलन करेंगी।

ये कंपनियां करेंगी शिरकत
प्रोफेसर मनीष गौर ने बताया कि इस मेले के लिए एकेटीयू के 20 संस्थानों के प्लेसमेंट ऑफिसर्स को संबद्ध किया गया है। इस जॉब फेयर में एचसीएल, सीएमएस आईटी सर्विसेज, एचडीएफसी, इंडिया मार्ट, जस्ट डायल, एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज, टेक महिंद्रा समेत 60 कंपनियां अलग अलग प्रोफाइल के लिए स्टूडेंट्स का चयन करने आ रही हैं। अब तक ऑनलाइन माध्यम से 4700 पंजीकरण हो चुके हैं। इसके लिये 31 लाख का बजट खर्च किया जा रहा है। इस जॉब फेयर के बाद जून में ही एक और जॉब फेयर लगाये जाने पर विचार चल रहा है।