×

CBSE Board Exam 2021: छात्रों को बड़ी राहत, परीक्षा में मिलेगी ये छूट

CBSE बोर्ड ने परीक्षा देने वाले छात्रों के हित में फैसला लिया है। जो छात्र कोरोना पॉजिटिव हैं, उन्हें छूट दी जाएगी।

Ashiki
Published on: 1 April 2021 5:34 AM GMT
CBSE Board Exam 2021
X

फाइल फोटो 

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले एक बार फिर से डराने लगे हैं। इसी बीच सीबीएसई बोर्ड के छात्र अपनी प्रैक्टिकल परीक्षा में बिजी हैं। वहीं बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मई, 2021 से शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में बोर्ड ने छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक अहम फैसला लिया है।

बोर्ड ने छात्रों को दी राहत

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं (CBSE Board Exam 2021) मई में शुरू होंगी। फिलहाल स्कूलों में प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। इसी बीच बोर्ड ने छात्रों का एक साल बर्बाद होने से बचाने के लिए एक अहम निर्णय लिया है। बोर्ड की ओर से छात्रों कोरोना संक्रमित छात्रों को प्रायोगिक परीक्षाओं में पूरी छूट दिए जाने का एलान किया गया है।

बोर्ड ने दी ये छूट

सीबीएसई बोर्ड की तरफ से छात्रों के हित में आदेश जारी किया गया है। इसके मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमित छात्र लिखित परीक्षा के बाद या अप्रैल में प्रैक्टिकल एग्जाम दे सकते हैं। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर छात्र अपनी टेस्ट रिपोर्ट स्कूल में जमा करवा सकते हैं। इससे उन्हें परीक्षा में राहत मिल जाएगी।

मानने होंगे कोरोना प्रोटोकॉल

बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर छात्रों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। पढ़ाई या परीक्षा का स्ट्रेस न लें। वे सेल्फ आइसोलेशन या क्वारंटाइन होकर रहें और अपनी सेहत का ख्याल रखें। पूरी तरह से स्वस्थ हो जाने के बाद ही उनकी परीक्षा ली जाएगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story