×

CPAT 2017: परीक्षा आज, लखनऊ में 24 सेंटरों पर हो रहा एग्जाम

लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) द्वारा आयोजित की जा रही कंबाइंड प्री आयुष टेस्ट(सीपैट) 2017 परीक्षा बुधवार को प्रदेश के कई शहरों में 43 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा बुधवार को दोपहर 1 बजे से शुरू होगी। इस परीक्षा में 21 हजार से अधिक परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं।

priyankajoshi
Published on: 4 Oct 2017 7:27 AM GMT
CPAT 2017: परीक्षा आज, लखनऊ में 24 सेंटरों पर हो रहा एग्जाम
X

लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी (LU) द्वारा आयोजित की जा रही कंबाइंड प्री आयुष टेस्ट(सीपैट) 2017 परीक्षा बुधवार को प्रदेश के कई शहरों में 43 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा बुधवार को दोपहर 1 बजे से शुरू होगी। इस परीक्षा में 21 हजार से अधिक परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें... UP के प्राथमिक स्कूलों में पहली से 8वीं क्लास तक की किताबें हुई ऑनलाइन

लखनऊ में बने सर्वाधिक परीक्षा केंद्र

इस परीक्षा के प्रदेश प्रभारी नवीन खरे ने बताया कि सीपैट 2017 को लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित करवाया जा रहा है।इस परीक्षा के लिए 4 शहरों में 43 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें सर्वाधिक 24 केंद्र लखनऊ में बनाए गए हैं। इसके अलावा बरेली में 7, आगरा में 8 और गोरखपुर में 4 केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में कुल 21,062 अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले हैं।

ये भी पढ़ें... UP बोर्ड में बदलाव, पढ़ाई का सिस्टम, कोर्स और सुविधाओं में होगा सुधार

निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान

स्टेट कोऑर्डिनेटर नवीन खरे ने बताया कि इस परीक्षा में अभ्यर्थी को दो प्रतियो में अपना एडमिट कार्ड, अपनी पासपोर्ट साइज फोटो, ओरिजिनल फोटो आईडी, ब्लू/ब्लैक बाल पॉइंट पेन लाना है। परीक्षा 1 बजे से शुरू होगी। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान है। हर सही उत्तर के लिए 4 अंक दिए जाएंगे और गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा।इस परीक्षा में अभ्यर्थी को बिना जूते-मोज़े पहने परीक्षा कक्ष में प्रवेश करना होगा। इस परीक्षा के जरिये प्रदेश की आयुष कोर्स की सीटों पर अभ्‍यर्थियों का चयन होना है।

ये भी पढ़ें... UPPCS-2018 परीक्षा का पैटर्न बदलने की तैयारी, जानें पूरी डिटेल्स

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story