CPAT 2017: परिणाम जारी, लखनऊ की नेहा भल्ला ने किया टॉप, काउंसलिंग 13 अक्‍टूबर से

यूपी के राजकीय और निजी मेडिकल कॉलेजों की यूनानी, आयुर्वेदिक और होम्योपैथी की सीटों पर दाखिले के लिए हुई कंबाइंड प्री-आयुष टेस्ट-2017 (सीपैट) का परिणाम मंगलवार  को घोषित कर दिया गया। इस परीक्षा में नेहा भल्ला ने पूरे यूपी में पहला स्‍थान हासिल किया है।

priyankajoshi
Published on: 11 Oct 2017 8:35 AM GMT
CPAT 2017: परिणाम जारी, लखनऊ की नेहा भल्ला ने किया टॉप, काउंसलिंग 13 अक्‍टूबर से
X

लखनऊ: कंबाइंड प्री-आयुष टेस्ट-2017 (सीपैट) का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया। यह परीक्षा यूपी के राजकीय और निजी मेडिकल कॉलेजों की यूनानी, आयुर्वेदिक और होम्योपैथी की सीटों पर दाखिले के लिए हुई थी। इस परीक्षा में नेहा भल्ला ने पूरे यूपी में पहला स्‍थान हासिल किया है।

नेहा भल्ला लखनऊ के हरदोई रोड स्थित जनरैलगंज कॉलोनी में रहती है। उनका कहना है कि 'मैंने पिछले साल कोचिंग की थी लेकिन सफलता नहीं मिली। लेकिन इस साल मैंने सेल्फ स्टडी की और यह सफलता मिली। वहीं जौनपुर के पंकज ने सीपैट में दूसरी रैंक प्राप्त की है। कैंडिडेट्स अपने नतीजे लखनऊ विश्विद्यालय (LU) की वेबसाइट पर देख सकते हैं। सीपैट की काउंसलिंग लखनऊ के दो केंद्रों पर तीन चरणों में 13 अक्तूबर से होगी।

ये भी पढ़ें... IBPS RRB VI Prelims Examination 2017: परिणाम जारी, ऐसे करें चेक

आवंटन सूची 17 अक्तूबर को जारी

प्रवेश समन्वयक प्रो. नवीन खरे का कहना है कि काउंसलिंग के लिए 13 से 15 अक्तूबर के बीच रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसी दौरान 16 अक्तूबर तक कैंडिडेट्स एडमिशन के लिए कॉलेजों के ऑप्शन भर सकेंगे। पहली आवंटन सूची 17 अक्तूबर को जारी की जाएगी। फिर 22 से 24 अक्तूबर के बीच पहले चरण का सत्यापन और सीट कंफर्मेशन करना होगा।

दूसरे चरण की आवंटन सूची 25 अक्टूबर को जारी

दूसरे चरण की आवंटन सूची 25 अक्तूबर से जारी होगी। कैंडिडेट्स को दूसरे चरण का सत्यापन और सीट कन्फर्मेशन 26 से 27 अक्तूबर के बीच जारी किया जाएगा। इसके बाद 29 अक्टूबर को आवंटन पत्र डाउनलोड करने होंगे। इसके बाद बची हुई सीटों पर 29 और 31 अक्टूबर के बीच दाखिले होंगे।

ये भी पढ़ें... LSAT के लिए एप्लिकेशन प्रॉसेस शुरु, 20 मई 2018 को एग्जाम

ओरिजनल सर्टिफिकेट्स के साथ बैंक ड्राफ्ट लाना जरूरी

नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज विराज खंड गोमतीनगर और इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म स्टडीज सेंटर एलयू न्यू कैंपस में डॉक्यूमेंट वैरिफिकैशन होगा। इंटीट्यूट ऑफ टूरिज्म स्टडीज सेंटर एलयू न्यू कैंपस में बची सीटों के लिए काउंसलिंग होगी। सभी कैंडिडेट्स को 1,000 रुपए काउंसलिंग फीस देनी होगी। बची सीटों पर काउंसलिंग के लिए कैंडिडेट्स को अपने ओरिजनल सर्टिफिकेट्स के साथ 50 हजार रुपए का बैंक ड्राफ्ट लाना होगा।

काउंसलिंग के लिए कट ऑफ

सामान्य : 9973 रैंक तक

ओबीसी :11,967 रैंक तक

एससी :11,943 रैंक तक

एसटी : 11,661 रैंक तक

ये भी पढ़ें... UPSC Civil Services Mains 2017: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ये रहें टॉपर्स

नेहा भल्ला, पंकज कुमार, अटल प्रताप सिंह यादव, अरविंद कुमार लोध, रमेश मौर्या, चंद्र प्रकाश सिंह, मो. जुबैर, ज्योति वर्मा, रवि शंकर चौबे, सैफ अली।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story