×

CPAT परीक्षा 4 अक्टूबर को, 43 सेंटरों पर होगा EXAM, जूते-मोजो पर रहेगा बैन

aman
By aman
Published on: 29 Sep 2017 10:58 AM GMT
CPAT परीक्षा 4 अक्टूबर को, 43 सेंटरों पर होगा EXAM, जूते-मोजो पर रहेगा बैन
X
CPAT परीक्षा 4 अक्टूबर को, 43 सेंटरों पर होगा EXAM, जूते-मोजो पर रहेगा बैन

लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की जा रही कंबाइंड प्री आयुष टेस्ट (सीपैट) 2017 परीक्षा 4 अक्टूबर को प्रदेश के कई शहरों में 43 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी www.cpatup2017.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस परीक्षा के प्रदेश प्रभारी नवीन खरे ने बताया, कि सीपैट 2017 को लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित करवाया जा रहा है। इस परिक्षा के लिए 4 शहरों में 43 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें सर्वाधिक 24 केंद्र लखनऊ में बनाए गए हैं। इसके अलावा बरेली में 7, आगरा में 8 और गोरखपुर में 4 केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में कुल 21,062 अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले हैं।

ये भी पढ़ें ...IBPS क्लर्क के 7883 पदों पर नियुक्तियां, 3 अक्टूबर तक करें आवेदन

इन निर्देशों का अभ्यर्थी करें पालन

स्टेट कोऑर्डिनेटर नवीन खरे ने बताया, कि इस परीक्षा में अभ्यर्थी को दो प्रतियों में अपना एडमिट कार्ड, अपनी पासपोर्ट साइज फोटो, ओरिजिनल फोटो आईडी, ब्लू/ब्लैक बाल पॉइंट पेन लाना होगा। अभ्यर्थियों से आग्रह है कि वो अपने परीक्षा केंद्र पर दोपहर 12 से 12:30 के बीच अवश्य पहुंच जाएं। परीक्षा दोपहर 1 बजे से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें ...UPPCS-2018 परीक्षा का पैटर्न बदलने की तैयारी, जानें पूरी डिटेल्स

परीक्षा में होगी नेगेटिव मार्किंग

स्टेट कोऑर्डिनेटर नवीन खरे ने बताया, कि इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान है। हर सही उत्तर के लिए 4 अंक दिए जाएंगे और गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा। इस परीक्षा में अभ्यर्थी को बिना जूते-मोज़े पहने परीक्षा कक्ष में प्रवेश करना होगा।

ये भी पढ़ें ...CBSE का फरमान: अब छात्र बिना आधार कार्ड के नहीं भर सकेंगे बोर्ड परीक्षा का फॉर्म

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story