CS Foundation Result 2018: रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें परिणाम

द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटीज ऑफ इंडिया ने सीएस फाउंडेशन परीक्षा (ICSI CS Foundation Result 2018) के रिजल्ट जारी हो गए है। संस्थान ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट और ऑफिशियल रिजल्ट वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

priyankajoshi
Published on: 21 Feb 2018 11:37 AM GMT
CS Foundation Result 2018: रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें परिणाम
X

नई दिल्ली: द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटीज ऑफ इंडिया ने सीएस फाउंडेशन परीक्षा (ICSI CS Foundation Result 2018) के रिजल्ट जारी हो गए है। संस्थान ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा के परिणाम जारी किए हैं। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट और ऑफिशियल रिजल्ट वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

संस्थान ने पहले ही बता दिया था कि परीक्षा का परिणाम बुधवार को जारी कर दिए जाएंगे। बोर्ड ने तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने कैंडिडेट्स के रिजल्ट के साथ सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स की जानकारी भी जारी कर दी है। बता दें कि वेबसाइट पर यह जानकारी आगे के लिए मौजूद रहेगी, जहां से आप कभी भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

ऐसे देखें रिजल्ट

-कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट icsi.examresults.net पर जाएं।

- उसके बाद होमपेज पर आपको परीक्षा के नतीजों से जुड़ा लिंक दिखाई देगा।

-जहां क्लिक कर आप अपनी मार्कशीट भी देख सकते हैं।

-परीक्षा के लिंक पर क्लिक कर आपको मांगी गई जानकारी सब्मिट करनी होगी।

-उसके बाद आप अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

दिसंबर में हुई थी परीक्षा

यब परीक्षा 29 और 30 दिसंबर 2017 को आयोजित की गई थी। करीब दो महीने बाद परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं। नतीजं जारी होने के बाद पूरा रिकॉर्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा, जिससे आप बाद में भी अपना रिजल्ट देख सकते है। साथ ही इस बार कैंडिडेट्स को फिजिकल कॉपी नहीं दी जाएगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story