×

CSIR NET 2021 Exam Date: परिषद ने घोषित की नेट परीक्षा की तारीख, यहां देखें पूरी डिटेल्स

वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद यानी Council Of Scientific And Industrial Research (CSIR) ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET 2021) के लिए परीक्षा की तिथि (Exam Date) की घोषणा कर दी है।

aman
By aman
Published on: 19 Nov 2021 3:52 AM GMT (Updated on: 19 Nov 2021 4:10 AM GMT)
CSIR NET 2021 Exam Date: परिषद ने घोषित की नेट परीक्षा की तारीख, यहां देखें पूरी डिटेल्स
X

CSIR NET 2021 Exam Date: वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद यानी Council Of Scientific And Industrial Research (CSIR) ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET 2021) के लिए परीक्षा की तिथि (Exam Date) की घोषणा कर दी है। जारी शेड्यूल के अनुसार, यह परीक्षा 29 जनवरी, 2022 को आयोजित होगी। परीक्षा के संबंध में विशेष जानकारी जल्द ही राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी National Testing Agency (NTA) द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर उपलब्ध करवा दी जाएगी। CSIR ने परीक्षा तिथि की जानकारी ट्वीट के जरिए साझा की है।

अब NTA जल्द ही पात्रता, आवेदन की तारीखों ((Application date) और आवेदन करने के निर्देश संबंधी जानकारी जारी करेगा। अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में पूरी जानकारी देख सकेंगे। जिसके बाद अप्लाई कर सकेंगे। इसके बाद ही एप्लिकेशन लिंक आदि लाइव होंगे। उम्मीदवार csirnet.nta.nic.in पर विजिट कर विशेष जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि यह परीक्षा जुलाई, 2021 में आयोजित होने वाली थी। लेकिन, COVID-19 की दूसरी लहर की वजह से परीक्षा में देरी हुई। गौरतलब है कि ये परीक्षा साल में दो बार, जून और दिसंबर में आयोजित की जाती रही है। CSIR NET 2021 का आयोजन देश के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में लेक्चररशिप/असिस्टेंट प्रोफेसरशिप और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए किया जाता है।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story