×

CUET PG 2022: सीयूईटी पीजी फार्म भरने की आज है अंतिम तिथि

CUET PG 2022: जिन उम्मीदवारों ने अब तक अपना पंजीकरण फॉर्म जमा नहीं किया है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाना होगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 24 Aug 2022 6:49 AM GMT
CUET PG form last date
X

CUET PG 2022 (Photo: social media )

CUET PG 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि आज 24 अगस्त है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में सुधार भी आज रात 11:50 बजे तक स्वीकार किया जाएगा।

जिन उम्मीदवारों ने अब तक अपना पंजीकरण फॉर्म जमा नहीं किया है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें शुल्क भुगतान करने के लिए कोई अतिरिक्त अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा। इसलिए, जिन्होंने सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे ध्यान से भरे हुए आवेदन पत्र को देखें, यदि आवश्यक हो तो परिवर्तन करें और परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।

सीयूईटी पीजी का आयोजन 1 से 11 सितंबर तक होना है। पीजी प्रवेश परीक्षा में लगभग 3.57 लाख उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है। इसके लिए एडमिट कार्ड 28 अगस्त 2022 तक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट आयोजित

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए 66 केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य सहभागी विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (पीजी) परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा कंप्यूटर आधारित प्रारूप में होगी। सीयूईटी पीजी परीक्षा दो शिट्स में होगी। पहली पाली सुबह 10 बजे और दूसरी दोपहर 3 बजे होगी।

सीयूईटी अंडर ग्रेजुएट के छठवें चरण की परीक्षा 24, 25, 26 और 30 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी। यह सीयूईटी 2022 का अंतिम और अंतिम चरण है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story