×

CUET PG 2024 परीक्षा रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते रजिस्ट्रेशन

CUET PG 2024 Registration Last Date: सीयूईटी पीजी परीक्षा रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी गई है, आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 तक कर दी गई है.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 27 Jan 2024 1:23 PM GMT
CUET PG 2024 परीक्षा रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते रजिस्ट्रेशन
X

CUET PG 2024 Registration Last Date: सीयूईटी पीजी परीक्षा में देने वाले उम्मीदवारो के लिए आवश्यक खबर है। एनटीए ने इस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा ली है। वे उम्मीदवार जो किसी वजह से अभी तक सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए है। वे अब कर सकते हैं। बता दे कि आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 कर दी गई है. इस तारीख को रात 11.50 बजे तक आवेदन किया जा सकता है। इसके बारे में एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस भी जारी किया है।

यहाँ से करे चेक-

एनटीए द्वारा जारी इस नोटिस को चेक करने और आवेदन करने के लिए आपको सीयूईटी पीजी की अधिकारिक वेबसाइट- pgcuet.samarth.ac.in. पर जाना होगा। यहाँ से आप आवेदन भी कर सकते हैं और आगे के अपडेट्स भी पता कर सकते हैं।

दूसरी आवश्यक तारीखे-

सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बदल दी गई है। तो वही, दूसरी तारीखों में भी बदलाव किया गया है। इसके अनुसार आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी कर दी गई है। तो वहीं फीस जमा करने की अंतिम तारीख 1 फरवरी कर दी गई है। बता दे कि रात 11.50 तक फीस जमा कर सकते है आवेदन में करेक्शन करने के लिए 2 से 4 फरवरी 2024 तक का समय दिया गया है।

परीक्षा की तारीख-

बता दे कि एक बार आवेदन पूरे हो जाने के बाद सिटी स्लिप 4 मार्च को रिलीज किया जाएगा। तो वहीं, एडमिट कार्ड 7 मार्च को जारी किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 11 से 28 मार्च के बीच किया जाएगा। परीक्षा के लिए आंसर-की 4 अप्रैल को जारी होगा।

यहाँ करे संपर्क-

परीक्षा से संबंधित किसी प्रकार की समस्या आने पर आप एनटीए से इन नंबरों पर और इस ईमेल एड्रेस पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। एनटीए हेल्प डेस्क नंबर है – 011 4075 9000 और ईमेल एड्रेस है – cuet-pg@nta.ac.in. नोटिस देखने के लिए यहां पर क्लिक करे।

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story