×

CUET PG Results 2022: यहां देखें सीयूईटी पीजी के नतीजे, थोड़े देर में घोषित होंगे परिणाम

CUET PG Results 2022: उन्होंने ट्वीट किया कि, "राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) 26 सितंबर को शाम 4 बजे तक सीयूईटी-पीजी के परिणाम घोषित करेगी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 26 Sep 2022 4:44 AM GMT (Updated on: 26 Sep 2022 4:44 AM GMT)
CUET PG Results 2022 to be declared on 26 september
X

CUET PG Results 2022 to be declared on 26 september (Social Media)

CUET PG Results 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET PG) 2022 का परिणाम कल यानी 26 सितंबर को जारी किया जाएगा। इसकी घोषणा आज यूजीसी के अध्यक्ष ममीडाला जगदीश कुमार ने की। उन्होंने ट्वीट किया कि, "राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) 26 सितंबर को शाम 4 बजे तक सीयूईटी-पीजी के परिणाम घोषित करेगी, जो भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए आवश्यक है। उन्होंने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी। उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने के बाद सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर परिणाम देख सकेंगे।


सीयूईटी रिजल्ट की जांच और डाउनलोड करने का लिंक कल शाम 04:00 बजे तक एक्टिव हो जाएगा। आपको बता दें कि 'फाइनल आंसर की' पहले ही 23 सितंबर, 2022 को जारी हो चुकी है। परिणाम 'फाइनल आंसर की' के आधार पर ही घोषित किए जाएंगे। प्रोविजनल आंसर की 16 सितंबर 2022 को जारी की गई थी और आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि 18 सितंबर थी।

ऐसे देखें रिजल्ट

अपना स्कोरकार्ड चेक करने के लिए इन स्टेप बाय स्टेप दिशा-निर्देशों का पालन करें।

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर उपलब्ध "CUET PG 2022 Results" के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि, सुरक्षा पिन और अन्य विवरण दर्ज करें।
  • आपका परिणाम आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करे और उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

गौरतलब है कि एनटीए सीयूईटी पीजी स्कोर केवल शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए ही मान्य होगा। उम्मीदवारों का डेटा और स्कोर उस विश्वविद्यालय के साथ साझा किया जाएगा जहां उसने आवेदन किया है। उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों को सीयूईटी के परिणाम की गणना के लिए आगे माना जाएगा। अधिक अपडेट के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाने की सलाह दी जाती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story