×

CUET UG 2022: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने CUET Exam को लेकर की समीक्षा बैठक

CUET UG 2022: यूजीसी के चेयरमैन प्रो. एम. जगदीश कुमार ने बताया कि दूसरे चरण की परीक्षा में परीक्षा केंद्रो पर इंतजामों को लेकर समीक्षा की गई और यह निर्णय लिया गया कि जिन छात्रों की परीक्षा पिछले तीन दिनों में स्थगित हुई है या अलग-अलग केंद्रो पर परीक्षा रद्द हुई है, उन सभी छात्रों को दोबारा मौका दिया जाएगा।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 7 Aug 2022 12:13 PM GMT
cuet ug exam 2022 know exam related information new exam date
X

CUET UG 2022 (Social Media)

CUET UG 2022: सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के दूसरे चरण में हो रही छात्रों की समस्याओं को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यूजीसी, एनटीए, एआईसीटीई और मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। यूजीसी के चेयरमैन प्रो. एम. जगदीश कुमार ने बताया कि दूसरे चरण की परीक्षा में परीक्षा केंद्रो पर इंतजामों को लेकर समीक्षा की गई और यह निर्णय लिया गया कि जिन छात्रों की परीक्षा पिछले तीन दिनों में स्थगित हुई है या अलग-अलग केंद्रो पर परीक्षा रद्द हुई है, उन सभी छात्रों को दोबारा मौका दिया जाएगा। उन छात्रों को शीघ्र ही परीक्षा तिथि के बारे में सूचित किया जाएगा।

CUET UG 2022: किसी भी छात्र का भविष्य नहीं होने देंगे खराब- प्रो. एम. जगदीश

यूजीसी के चेयरमैन प्रो. एम. जगदीश कुमार ने कहा कि किसी भी छात्र का भविष्य नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। परीक्षा की तारीख को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इस बारे में गंभीरता से विचार भी किया जा रहा है। यह देखा जा रहा है कि बीस अगस्त के बाद कितने और दिन परीक्षा आयोजित करने की जरूरत पड़ेगी और उसके हिसाब से फैसला लिया जाएगा। उन्होनें कहा कि परीक्षा केंद्रो पर जो भी तकनीकी समस्याएं आई हैं, उन सबको देखा गया है और उन समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। रविवार 7 अगस्त को होने वाली परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है। रविवार को देश भर के 276 परीक्षा केंद्रो पर सीयूईटी की परीक्षा होगी और 7 अगस्त को 63404 स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन है। शनिवार को 347 टेस्ट सेंटरों पर एग्जाम हुआ है। प्रो. कुमार ने कहा कि शनिवार को सुबह और सेकंड शिफ्ट में सीयूईटी का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया है। 96 हजार से ज्यादा छात्रों का आज की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ था।

CUET UG 2022: छात्रों की शिकायतें

छात्रों ने शिकायत की है कि नोएडा के एक सेंटर पर छात्रों को जो लैपटॉप और माउस दिए गए,वे काम नहीं कर रहे थे। साथ ही आधा- अधूरा पेपर सब्मिट हो गया। बाद में बताया गया कि पेपर रद्द हो गया है। वहीं इस मसले पर एनटीए का कहना है कि हर शिकायत को देखा जा रहा है और जिस सेंटर पर परीक्षा रद्द हुई है, वह पूरा पेपर 12 से 14 अगस्त के बीच होगा। रोहिणी के एक सेंटर पर भी मैनेजमेंट ने बहुत देरी से बताया कि पेपर रद्द हो गया है। अगर किसी सेंटर पर एडमिट कार्ड जमा कर लिया है तो एडमिट कार्ड फिर से डाउनलोड किया जा सकता है। 12 से 14 के एग्जाम को लेकर भी छात्रों को ईमेल व एसएमएस के जरिए जानकारी दी जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story