DDU Admission 2022: बीएससी के रिक्त सीटों पर 22 सितंबर तक करें आवेदन

DDU Admission 2022: अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर आवेदन पत्र को भर कर 22 सितंबर तक कृषि संकाय कार्यालय के दीक्षा भवन में जमा कर दें।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 20 Sep 2022 8:33 AM GMT
DDU Admission 2022 apply on vacant seats of B Sc till 22 September in ddu university gorakhpur
X

DDU Admission 2022 apply on vacant seats of B Sc till 22 September in ddu university gorakhpur (Social Media)

Click the Play button to listen to article

DDU Admission 2022: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कैंपस में संचालित बीएससी कृषि (स्ववित्तपोषित) की 20 प्रतिशत सीट विश्वविद्यालय के बीएससी (जीव विज्ञान) एवं बीएससी (गणित) की सत्र 2022-23 की प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित अभ्यार्थियों से भरी जानी है। प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित सभी वर्ग के अभ्यर्थी जिन्होंने बीएससी कृषि का विकल्प अपने आवेदन पत्र में भरा है और बीएससी (कृषि) में प्रवेश के लिए इच्छुक हैं, वे विश्वविद्यालय के वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर आवेदन पत्र को भर कर 22 सितंबर को शाम 4:00 बजे तक कृषि संकाय कार्यालय के दीक्षा भवन में जमा कर दें। अपूर्ण आवेदन पत्र एवं निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पत्र पर विचार नहीं होगा। यह जानकारी अधिष्ठाता कृषि संकाय प्रो.अजय सिंह ने दी है।

एमए शिक्षाशास्त्र प्रवेश कट-ऑफ (20सितंबर,2022)

  • (10से2 बजे तक) सामान्य वर्ग - 82 अंक

अधिष्ठाता शिक्षा संकाय प्रो.शोभा गौड़ ने कहा है कि प्रवेश मेरिट के आधार पर सीटों की उपलब्धता के सापेक्ष किया जाएगा।

एलएलबी एवं बीए एलएलबी फर्स्ट सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित

परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार ने बताया है कि एलएलबी प्रथम सेमेस्टर, 2022 एवं बीए एलएलबी प्रथम सेमेस्टर, 2022 का संशोधित परीक्षाफल घोषित कर दिया गया है। विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम विश्विद्यालय की वेबसाइट पर देख सकते है।

इंजीनियरिंग के रिक्त सीटों पर प्रवेश जारी

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बीटेक में प्रवेश के लिए कॉउंसलिंग मंगलवार को 11 बजे से 3 बजे तके होगी। अनारक्षित संवर्ग के आल कैटेगरी रैंक 335 एवं 68 या उससे अधिक अंक प्राप्त छात्र कॉउंसलिंग करा सकते हैं।

आर्थिक रूप से कमजोर संवर्ग के ई.डब्ल्यू.एस कैटेगरी रैंक 79 एवं 44 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र, ओबीसी वर्ग के कैटेगरी रैंक 217 एवं 66 प्राप्त करने वाले छात्र, अनुसूचित जाति के कैटेगरी रैंक 100 एवं 36 प्राप्त करने वाले छात्र या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र कॉउंसलिंग के लिए बुलाए गए है।

विश्वविद्यालय द्वारा स्ववित्तपोषित बीटेक प्रोग्राम में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन और मेकैनिकल इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। प्रत्येक पाठ्यक्रम में 60 सीटों की उपलब्धता है। विद्यार्थियों से अनुरोध है कि वो प्रवेश के लिए अपने मूल प्रमाण पत्रों तथा स्वहस्ताक्षरित छायाप्रति के साथ दीक्षा भवन के प्रथम तल पर आयें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story