×

DDU News: गोरखपुर विश्वविद्यालय के आधा दर्जन से अधिक छात्रों ने पास की नेट-जेआरफ परीक्षा

DDU News: अंग्रेजी विभाग के सात होनहार विद्यार्थियों ने नेट जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण की। उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में विभाग के परास्नांतक एवम् शोध छात्र हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 6 Nov 2022 2:18 PM GMT
DDU News more students qualify net jrf exam of gorakhpur university
X

DDU News more students qualify net jrf exam of gorakhpur university (Newstrack)  

DDU News: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से आयोजित जूनियर रिसर्च फेलोशिप एवं राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के आधा दर्जन से अधिक छात्रों ने सफलता हासिल की। अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग एनटीए के सहयोग से हर वर्ष नेट जेआरएफ की परीक्षा करवाता है।

इस बार अंग्रेजी विभाग के सात होनहार विद्यार्थियों ने नेट जेआरएफ परीक्षा उत्तीर्ण की। उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में विभाग के परास्नांतक एवम् शोध छात्र हैं, जिनमें दो विद्यार्थियों ने जेआरएफ पांच विद्यार्थियों ने नेट परीक्षा उत्तीर्ण की हैं।


इन छात्रों ने उत्तीर्ण की परीक्षा

इनमें हर्षिता तिवारी एवम् प्रीति मौर्या ने जेआरएफ जबकि अभिनेश्वर गोस्वामी, सपना दुबे, नितेश साहनी, राजेश कुमार एवम् शिवांगी गोयल ने नेट परीक्षा उत्तीर्ण की हैं। विभागाध्यक्ष प्रो. अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि विभाग में ऐसी व्यवस्था की गई है जिसमें शिक्षकों द्वारा अपने व्याख्यानों में विद्यार्थियों को उनकी तैयारी के लिए बीच-बीच में मार्गदर्शन भी दिया जाता हैं। उत्तीर्ण विद्यार्थी अब महाविद्यालय एवम् विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर पद के आवेदन के लिए योग्य हो गए हैं।


कुलपति सहित विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने दी बधाई

अंग्रेजी विभाग में हाल ही में मॉक इंटरव्यू आयोजित किया गया था जिसके फलस्वरूप विभाग के सात विद्यार्थी विभिन्न महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित हुए। विद्याथियों की सफलता पर कुलपति प्रो. राजेश सिंह, विभागाध्यक्ष प्रो. अजय कुमार शुक्ला, विभाग के शिक्षकों एवम् उनके सहपाठियों ने बधाई दी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story