×

DDU University Gorakhpur: आकांक्षा और आदर्श को मिला 5.64 लाख का पैकेज, इस कंपनी में हुआ चयन

DDU University Gorakhpur: बीबीए अंतिम वर्ष की छात्रा आकांक्षा सिंह को पांच लाख चार हजार रूपये और एमबीए के छात्र आदर्श राय को पांच लाख चौसठ हजार के पैकेज पर चयन हुआ है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 4 Sep 2022 3:04 PM GMT
Akanksha and Adarsh ​​got a package of 5.64 lakhs
X

Akanksha and Adarsh ​​got a package of 5.64 lakhs (Social Media) 

Click the Play button to listen to article

DDU University Gorakhpur: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित कैँपस ड्राइव में वि‌वि के दो छात्र आकांक्षा सिंह और आदर्श राय का चयन बिजनेस डेवलपमेंट एक्जीक्यूटिव के पद पर हुआ। इंर्टनशाला कंपनी की ओर से छात्रों के चयन के लिए आखिरी चरण के साक्षात्कार का ऑनलाइन आयोजन किया गया। जहां बीबीए अंतिम वर्ष की छात्रा आकांक्षा सिंह को पांच लाख चार हजार रूपये और एमबीए के छात्र आदर्श राय को पांच लाख चौसठ हजार के पैकेज पर चयन हुआ है।


आकांक्षा सिंह

साक्षात्कार के लिए बीबीए, एमबीए, बीएससी, बीकॉम, एमकॉम और एलएलबी के पांच दर्जन से अधिक छात्र छात्राओं का चयन किया गया था। इंटर्नशाला की एचआर अंकिता ने बताया कि कंपनी की ओर से जोश से भरपूर युवाओं की टीम दिल्ली और हैदराबाद में तैयार ‌की जा रही है। अब तक 50 से अधिक विद्यार्थियों का चयन विभिन्न कंपनियों की ओर से अच्छे पैकेजों पर हुआ है।


आदर्श राय

सम्मानित होंगे 97 शिक्षक

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 88 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें नियमित शिक्षकों के साथ स्ववित्तपोषित कोर्स के शिक्षक भी होंगे। इसके साथ ही सत्र 2021-22 में सेवानिवृत हुए 9 शिक्षकों को विशेष रुप से सम्मानित किया जाएगा। रिसर्च कार्य से जुड़े शिक्षकों को सीड मनी भी प्रदान की जाएगी। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि मुंबई के डॉ.एलएच हीरानंदानी हॉस्पिटल के डॉ.हरीश शेट्टी होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो.राजेश सिंह के द्वारा की जाएगी। सम्मानित होने वाले शिक्षकों को सत्र 2021-22 के दौरान अपने शोध पत्र, प्रसिद्ध लेख, बुक चैप्टर, किताबों के प्रकाशन, कितनों को पीएचडी कराई, कोई राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिला, या कोई प्रोजेक्ट मिला हो आदि अहम बिंदुओं के आधार पर होगा।

पिछले वर्ष 150 से अधिक शिक्षक हुए थे सम्मानित

गोरखपुर विश्वविद्यालय के छह संकाय और 29 विभागों में 254 शिक्षक कार्यरत हैं। शिक्षकों के चयन के लिए दो सितंबर तक विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से ऑनलाइन आवेदन मंगाया गया था। बता दें कि पिछले वर्ष भी शिक्षक दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 150 से अधिक शिक्षकों को सम्मानित किया गया था। प्रत्येक वर्ष शिक्षक दिवस पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अपने सम्मानित शिक्षकगणों का अभिनंदन किया जाता है।


Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story