×

DDU University Gorakhpur: बीए और बीकॉम में प्रवेश की कट ऑफ जारी, साथ में बीटेक, बीबीए, बीसीए सहित 10 और पाठ्यक्रमों के प्रवेश परिणाम घोषित

DDU University Gorakhpur: सभी अभ्यर्थियों को सुबह दस बजे दीक्षाभवन में अपने समस्त शैक्षणिक दस्तावेजों के साथ पहुंचना होगा। काउंसिलिंग को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रवेश की कट ऑफ को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 23 Aug 2022 6:25 AM GMT
ddu university gorakhpur ba and bcom admission cut off released along with 10 more courses btech bca
X

DDU University Gorakhpur (Social Media)

DDU University Gorakhpur: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने बीए और बीकॉम प्रथम सेमेस्टर में मंगलवार को होने वाले प्रवेश को लेकर कट ऑफ जारी कर दिया है। सभी अभ्यर्थियों को सुबह दस बजे दीक्षाभवन में अपने समस्त शैक्षणिक दस्तावेजों के साथ पहुंचना होगा। काउंसिलिंग को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रवेश की कट ऑफ को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्य‌र्थी वेबसाइट पर कट ऑफ का अवलोकन कर काउंसिलिंग में शामिल हो सकते हैं।

बीकॉम प्रथम सेमेस्टर

23 अगस्त (10:00 से 02:00 तक)- प्रथम सूची-अनुसूचित जाति-74 अंक

23 अगस्त (10:00 से 02:00 तक)- प्रथम सूची- ई.डब्लु. एस - 102 अंक

बीए प्रथम सेमेस्टर

23 अगस्त- (10:00 से 01:00 तक) प्रथम प्रतीक्षा सूची - सभी संवर्ग - 82 अंक तक।

अभ्यर्थियों का रिक्त सीटों के सापेक्ष मेरिट सूची के आधार पर वरीयता क्रम से बचे हुए विषयों में से प्रवेश होगा।

23 अगस्त- (1:00 से 3:00 तक) - द्वितीय प्रतीक्षा सूची -सभी संवर्ग

अभ्यर्थियों का रिक्त सीटों के सापेक्ष मेरिट सूची के आधार पर वरीयता क्रम से बचे हुए विषयों में से प्रवेश होगा।

23 अगस्त- (10:00 से 1:00 तक)- प्रतीक्षा सूची, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग- समस्त

अभ्यर्थियों का रिक्त सीटों के सापेक्ष मेरिट सूची के आधार पर वरीयता क्रम से बचे हुए विषयों में से प्रवेश होगा।

बीटेक, बीबीए और बीसीए सहित 10 और पाठ्यक्रमों के प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2022-23 की प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने का सिलसिला जारी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार को बीबीए, बीसीए, बीएससी कृषि, बीटेक, बीएचएमसीटी, एलएलबी तीन वर्षीय, बीए-एलएलबी, एमएलटी, बीपीटी एवं बीकॉम (बैंकिग एंड इंश्योरेंस) का परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम को https://ddugu.ac.in पर देखा जा सकता है। विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2022-23 में प्रवेश को लेकर स्नातक और परास्नातक के वि‌भिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन 24 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक किया गया था।

दरअसल विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूर्व में बीए, बीएससी और बीकॉम का परिणाम घोषित करने के साथ ही काउंसिलिंग प्रक्रिया को प्रारंभ किया है। इसी बीच स्नातक के दस और कोर्स का परिणाम जारी किया है। जल्द ही अन्य बचे स्नातक और परास्नातक के विभिन्न विषयों का परिणाम घोषित कर काउंसिलिंग प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।



Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story