×

SSC Delhi Police Recruitment 2022: सरकारी नौकरी पाने के लिए बड़ा मौका, जल्द करें अप्लाई

Delhi Police Head Constable Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल पदों की भर्ती हेतु आयोजित की है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 May 2022 2:32 AM GMT
delhi police head constable recruitment 2022
X

दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती 2022 (फोटो-सोशल मीडिया)

SSC Delhi Police Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल पदों (Delhi Police Head Constable Recruitment) की भर्ती हेतु आयोजित की जाने वाली चयन प्रक्रिया के लिए अधिसूचना बीते दिन 17 मई को जारी हो गई है। इस सूचना के तहत कोई भी इच्छुक व्यक्ति इस अधिसूचना को कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एसएससी के वार्षिक परीक्षा कैलेंडर के साथ देख सकते हैं।

आपको बता दें कि एसएससी परीक्षा कैलेंडर 2022 (ssc exam calendar 2022) के मुताबिक दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल परीक्षा (Delhi Police Head Constable Exam) हेतु ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण की अंतिम तिथि 16 जून 2022 तक सुनिश्चित की गई है तथा तत्पश्चात किसी का ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इसी के साथ आवदेन हेतु अंतिम तिथि की समाप्ति के बाद एसएससी(SSC) द्वारा दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन अनुमानित तौर पर आगामी 22 सितंबर 2022 को किया जाएगा, हालांकि इसके विपरीत परीक्षा की तिथि में बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

ऑनलाइन माध्यम से होगी परीक्षा

एसएससी(SSC) ने अधिसूचना के माध्यम से परीक्षा में बैठजे वाले सभी उम्मीदवारों को अवगत कराते हुए बताया है कि यह दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा(SSC Delhi Police Recruitment) 'कंप्यूटर आधारित परीक्षा' (CBT) आधारित होगी। इस दौरान प्रवेश पत्र के माध्यम से अभ्यर्थियों को उनकी CBT परीक्षा केंद्र के विषय में पहले से अवगत करा दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले प्रवेश पत्र के निर्देशों को ठीक से पढ़े और अवश्यक मांगी गई वस्तुओं को ज़रूर लेकर जाएं।

ऐसे करें आवेदन (How to Apply)

SSC दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती (SSC Delhi Police Recruitment) के लिए इच्छुल आवेदक सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं तथा इसके बाद अपनी ज़रूरी जानकारी दर्ज कर वेबसाइट पर रजिस्टर करें। रजिस्टर करने के बाद अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की मदद से पोर्टल पर लॉग इन करें।

तत्पश्चात फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियों को सही से भरने के बाद उन्हें एक बार अवश्य जांच लें और आगे फोटो तथा हस्ताक्षर अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंतिम तौर पर भरे गए फॉर्म का प्रिंटआउट निकलवा लें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story