×

DU : छठी कटऑफ के दाखिले की प्रक्रिया समाप्त, अभी भी रह गई खाली सीटें

डीयू में 5 कटऑफ के बाद करीब 7000 सीटें खाली थीं। इसी कारण तीन और कटऑफ निकालने का फैसला लिया गया। छठवीं कटऑफ 20 अगस्त को निकाली गई और उसी दिन से दाखिले शुरू हुए। सभी कॉलेजों में रिजर्व्ड कैटिगरी की सीटें ज्यादा खाली हैं। अधिकतर कॉलेजों का कहना है कि रिजर्व्ड सीटें के लिए 6वीं लिस्ट में भी ज्यादा दाखिले नहीं हुए हैं। कई कॉलेजों में दाखिले हुए, लेकिन कुछ विदड्रॉल भी हुए है।

priyankajoshi
Published on: 23 Aug 2016 7:08 AM GMT
DU : छठी कटऑफ के दाखिले की प्रक्रिया समाप्त, अभी भी रह गई खाली सीटें
X

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) की छठी कटऑफ में दाखिले की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। अब 24 अगस्त को 7वीं कटऑफ आएगी। एडमिशन 24 से 26 अगस्त तक होंगे। इसके बाद 8वीं लिस्ट 29 अगस्त को आएगी और 30 अगस्त तक दाखिले होंगे।

रिजर्व्ड कैटिगरी की सीटें खाली

-डीयू में 5 कटऑफ के बाद करीब 7000 सीटें खाली थीं। इसी कारण तीन और कटऑफ निकालने का फैसला लिया गया।

-छठवीं कटऑफ 20 अगस्त को निकाली गई और उसी दिन से दाखिले शुरू हुए।

-सभी कॉलेजों में रिजर्व्ड कैटिगरी की सीटें ज्यादा खाली हैं।

-अधिकतर कॉलेजों का कहना है कि रिजर्व्ड सीटें के लिए 6वीं लिस्ट में भी ज्यादा दाखिले नहीं हुए हैं।

-कई कॉलेजों में दाखिले हुए, लेकिन कुछ विदड्रॉल भी हुए है।

प्रिंसिपल ने क्या कहा?

आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ़ ज्ञानोतोष झा ने कहा कि 2 दिन में 50 से 60 दाखिले हुए हैं लेकिन 15 से 20 एडमिशन कैंसल भी हुए हैं। जनरल सीटों में अब कोई चांस नहीं है। लेकिन रिजर्व्ड कैटिगरी के छात्रों को अभी भी दाखिले मिल सकते है।

हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल का क्या कहना है?

हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ़ रमा कहती हैं कि कॉलेज में रिजर्व्ड सीटें ही खाली हैं। इन दो दिनों में लगभग 10 सीटें ही भरी हैं, सिर्फ एक सीट विदड्रॉल हुई है। उनका कहना है कि अब तक बच्चे किसी ना किसी कॉलेज में एडमिशन ले चुके होते हैं। कुछ कॉलेजों में नीट के नतीजों के कारण अगली दो लिस्ट में विदड्रॉल की संभावना हैं। नीट की काउंसलिंग सोमवार को शुरू हो चुकी है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story