×

IIT के बाद अब DU का फरमान, कहा- प्रॉपर ड्रेस कोड ही फॉलो करें स्टूडेंट्स

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी ने भी स्टूडेंट्स के कपड़ों को लेकर एक तुगलकी फरमान जारी किया है।

sujeetkumar
Published on: 30 April 2017 6:21 AM GMT
IIT के बाद अब DU का फरमान, कहा- प्रॉपर ड्रेस कोड ही फॉलो करें स्टूडेंट्स
X

नई दिल्ली: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी ने भी स्टूडेंट्स के कपड़ों को लेकर एक फरमान जारी किया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ सोशल वर्क (डीएसडब्लू) के हॉस्टल एडमिनिस्ट्रेशन ने स्टूडेंट्स से कॉमन रूम में प्रॉपर ड्रेस में रहने का निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है, कि कॉमन रूम में मौजूदगी के वक्त उनका ड्रेस कोड सही होना चाहिए। हॉस्टल एडमिनिस्ट्रेशन के इस आदेश के बाद डीयू स्टूडेंट्स ने इस फरमान पर विरोध जताया है।

हालांकि अभी डीएसडब्लू की प्रोफेसर नीरा अग्निमित्रा ने किसी भी तरह के ड्रेस कोड को फॉलो कराने की बात से साफ इनकार किया है। उन्होंने कहा कि हमें कुछ गर्ल्स की तरफ से इस तरह की शिकायतें मिली थीं, कि मेल स्टूडेंट्स कॉमन रूम में जो कपड़े पहनकर आते हैं, वो सही तरीके के नहीं होते। इससे फीमेल स्टूडेंट्स को अच्छा महसूस नहीं होता।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने यह नोटिस कुछ समय पहले ही डीयू में जारी कर दिया गया था। नोटिस में कहा गया था कि स्टूडेंट्स को कॉमन रूम में खाना, सोना या गप्पबाजी करना मना है। यहां सभी स्टूडेंट्स पढ़ाई कर सकते हैं, न्यूज पेपर पढ़ सकते हैं या फिर टीवी देख सकते हैं। लेकिन वहीं प्रोफेसर नीरा ने इस नोटिस के जारी होने से साफ इनकार किया है।

उनका कहना है कि यूनिवर्सिटी में ऐसा को भी नोटिस जारी नहीं हुआ है। यहां दो दिन पहले सिर्फ एडवाइजरी जारी की गई थी। जिसमें हमने मेल स्टूडेट्स से कहा था कि वो फीमेल स्टूडेंट्स की मर्यादा का ध्यान रखें और कॉमन रूम में बेहतर तरीके से रहें।

बाते दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) एक होस्टल ने स्टूडेंट्स से कहा गया था कि वो हाउस- डे के दौरान फुली कवर्ड इंडियन या वेस्टर्न ड्रेस ही पहनें। इस नोटिस के जारी होने के बाद स्टूडेंट्स ने जमकर विरोध किया था। इसके बाद इसे वापस ले लिया गया था।

आगे की स्लाइड में देखें नोटिस में....

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story