×

DU: PG, M.Phil और PhD कोर्सेज के लिए नहीं लेगा ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने यह निर्णय किया है कि वह एमफिल, पीएचडी, पीजी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम नहीं लेगा क्योंकि ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों परीक्षाएं साथ करवाना संभव नहीं है। स्थाई समिति की 19 मई को हुई बैठक में एम.फिल, पीएचडी, पीजी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रवेश परीक्षाएं कराने को मंजूरी दे दी थी।

priyankajoshi
Published on: 28 May 2017 11:16 AM GMT
DU: PG, M.Phil और PhD कोर्सेज के लिए नहीं लेगा ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम
X

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने यह निर्णय किया है कि वह एमफिल, पीएचडी, पीजी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम नहीं लेगा क्योंकि ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों परीक्षाएं साथ करवाना संभव नहीं है। स्थाई समिति की 19 मई को हुई बैठक में एम.फिल, पीएचडी, पीजी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रवेश परीक्षाएं कराने को मंजूरी दे दी थी।

ये भी पढ़ें... DU की नई पहल: एसिड अटैक सर्वाइवर के लिए सीट होगी आरक्षित

डीयू छात्र संघ और एबीवीपी सहित छात्रों ने यूनिवर्सिटी के इस कदम का विरोध करते हुए कहा था कि ऑनलाइन परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्र से आने वालों को परेशानी होगी। प्रवेश पर स्थाई समिति के एक सदस्य ने कहा, दोनों प्रकार की परीक्षाएं करवाने के लिए संसाधन नहीं हैं। विभिन्न पक्षों से संपर्क किया गया और इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि इसके लिए लंबी कवायद की आवश्यकता है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story