×

एकेटीयू के रोल मॉडल पर होगा गोरखपुर यूनिवर्सिटी का डिजिटलाइजेशन

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी (AKTU) में बुधवार (26 अप्रैल) को तिलक हाल में कुलपति विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में यहां के प्रतिकुलपति प्रोफेसर वीके सिंह को कार्यमुक्त कर विदाई दी गई। प्रो. वीके सिंह को दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDUGU) के कुलपति नियुक्त होने पर सम्मान भी प्रदान किया गया।

priyankajoshi
Published on: 26 April 2017 3:19 PM GMT
एकेटीयू के रोल मॉडल पर होगा गोरखपुर यूनिवर्सिटी का डिजिटलाइजेशन
X

लखनऊ : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी (AKTU) में बुधवार (26 अप्रैल) को तिलक हाल में कुलपति विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में यहां के प्रतिकुलपति प्रोफेसर वीके सिंह को कार्यमुक्त कर विदाई दी गई। प्रो. वीके सिंह को दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDUGU) के कुलपति नियुक्त होने पर सम्मान भी प्रदान किया गया।

एकेटीयू के कुलपति ने क्या कहा?

इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक ने कहा कि प्रोफेसर वीके सिंह वरिष्ठ शिक्षक हैं और कर्मचारियों के हित में कार्य करने वाले प्रबंधक हैं। ऐसी मेरी आशा है कि ये कुलपति के रूप में शिक्षा की गुणवत्ता में उन्नयन के लिए बेहतर प्रयास जारी रखेंगे। वहीं प्रोफेसर वीके सिंह ने कहा कि प्रोफेसर विनय कुमार पाठक के नेतृत्व में कार्य के दौरान बहुत सी बातें सीखी हैं जो बतौर कुलपति कार्य करने में सहयोग करेंगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में शिक्षा में तकनीक का कारगर प्रयोग ही शिक्षा को उत्कृष्टता की और ले जा सकता है। एकेटीयू के रोल मॉडल पर गोरखपुर विवि की कार्यप्रणाली का डिजिटलाइजेशन पहली प्राथमिकता रहेगी। इस अवसर पर विवि के कुलसचिव पवन कुमार गंगवार, सभी डीन, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

कैलाश नारायण होंगे एकेटीयू के नए प्रतिकुलपति

एकेटीयू के प्रतिकुलपति के पद पर प्रोफेसर कैलाश नारायण उपाध्याय की नियुक्ति की। औपचारिक घोषणा कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने की। प्रोफेसर कैलाश नारायण , प्रोफेसर वीके सिंह के स्थान पर प्रतिकुलपति का कार्यभार ग्रहण करेंगे। प्रोफेसर कैलाश नारायण यूनिवर्सिटी के घटक संस्थान आईईटी, लखनऊ में सिविल इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story