×

DU Admission 2017: पीजी, एमफिल, पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में पीजी, एमफिल, पीएचडी कोर्सेज में एडमिशन के लिए 1 जुलाई से एंट्रेंस एग्जाम होंगे। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। छात्र दाखिला पोर्टल पर जाकर लॉग इन करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

priyankajoshi
Published on: 28 Jun 2017 9:14 AM GMT
DU Admission 2017: पीजी, एमफिल, पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी
X

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में पीजी, एमफिल, पीएचडी कोर्सेज में एडमिशन के लिए 1 जुलाई से एंट्रेंस एग्जाम होंगे। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। छात्र दाखिला पोर्टल पर जाकर लॉग इन करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑल इंडिया स्तर पर प्रवेश परीक्षाएं दिल्ली से बाहर भी आयोजित होंगी। जिसमें चैन्नई, दिल्ली, गुहावटी, कोलकाता, नागपुर और वाराणसी शहर शामिल हैं। गौरतलब है कि एमए (पीजी) के 71 कोर्सेज के लिए 1,22,614 आवेदन हुए हैं। जबकि एमफिल-पीएचडी के 85 कोर्सेज के लिए 17, 628 आवेदन आए हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानें परीक्षा केंद्र में इन-इन चीजों का लाना निषेध...

परीक्षा केंद्र में 1 घंटा पहले पहुंचे

प्रशासन की सलाह है कि स्टूडेंट्स लॉगिन करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। प्रशासन ने कहा कि छात्र परीक्षा के रिपोर्टिंग टाइम से लगभग एक घंटा पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंच जाएं। एग्जाम शुरू होने से 15 मिनट पहले सेंटर के गेट बंद कर दिए जाएंगे और किसी को अंदर आने की इजाजत नहीं मिलेगी।

इन चीजों को ले जाना वर्जित

परीक्षा सेंटर पर छात्रों को अपना कोई पहचान पत्र, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और एडमिट कॉर्ड की कॉपी लेकर पहुंचना होगा। बैग, खाने-पीने की वस्तुएं व पानी की बोतल परीक्षा हॉल में ले जाने की अनुमति नहीं है। दो घंटे की प्रवेश परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story