×

DU Admission 2017: बंद हुए NCWEB में पहली कट ऑफ के एडमिशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉन कॉलिजिएट वूमेन एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) में पहली कट ऑफ लिस्ट के बाद 1 एक जुलाई से दाखिले शुरू हुए, जो मंगलवार को बंद हो गए। इस लिस्ट के दाखिलों की खास बात यह रही है कि 90 से 95 फीसदी अंक पाने वाली छात्राओं ने भी एनसीवेब का रुख किया है।

priyankajoshi
Published on: 4 July 2017 2:45 PM GMT
DU Admission 2017: बंद हुए NCWEB में पहली कट ऑफ के एडमिशन
X

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉन कॉलिजिएट वूमेन एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) में पहली कट ऑफ लिस्ट के बाद 1 एक जुलाई से दाखिले शुरू हुए, जो मंगलवार को बंद हो गए। इस लिस्ट के दाखिलों की खास बात यह रही है कि 90 से 95 फीसदी अंक पाने वाली छात्राओं ने भी एनसीवेब का रुख किया है।

खासतौर पर बीकॉम में सबसे अधिक 95.25 पर्सेंट हासिल करने वाली एक छात्रा ने एडमिशन लिया है।अब आगामी 7 जुलाई को सभी 26 सेंटरों के लिए दूसरी कट ऑफ जारी की जाएगी।

कुल 1,400 एडमिशन

-एनसीवेब की निदेशक डॉ. अंजू गुप्ता ने बताया कि एनसीवेब का छात्राओं मेें क्रेज बढ़ रहा है।

-इस बार पहली लिस्ट में हुए दाखिलों के आधार पर इसका अनुमान लगाया जा सकता है।

-पहली कट ऑफ लिस्ट बेस्ड तीन दिन चली एडमिशन प्रॉसेस के तहत बीए और बीकॉम की लगभग 12,200 सीटों पर कुल 1,400 दाखिले हो गए हैं।

-इनमें से 1000 एडमिशन बीए प्रोग्राम के लिए और 400 दाखिले बीकॉम प्रोग्राम के लिए हुए हैं।

-इनमें 125 छात्राएं ऐसी हैं, जिनके 90 से 95 पर्सेंट के बीच के मॉर्क्स हैं।

एनसीवेब में दाखिले का मौका

रेगुलर कोर्सेस में जिस पर्सेंट पर स्टूडेट्स एडमिशन लेते हैं, लगभग उतने ही प्रतिशत पर वह एनसीवेब में दाखिला ले रही हैं। इसकी वजह यह है कि उन्हें एनसीवेब में दाखिले के साथ-साथ नौकरी या फिर स्किल बेस्ड कोर्स करने का मौका मिल जाता है। जिसके आधार पर 7, 8 और 10 जुलाई तक एडमिशन होंगे। दूसरी कट ऑफ में मामूली गिरावट होने की संभावना है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story