×

DU Admissions 2021: स्‍पेशल ड्राइव कट-ऑफ लिस्‍ट आज होगी जारी, इस डेट तक ले पाएंगे एडमिशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) आज शनिवार (13 नवंबर 2021) को खाली बची सीटों पर दाखिले के लिए DU Special Drive Cut-Off List यानी 'स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा।

aman
By aman
Published on: 13 Nov 2021 10:09 AM GMT
तीसरी कट-ऑफ हाई रहने के बावजूद नहीं थम रहे दाखिले
X

तीसरी कट-ऑफ हाई रहने के बावजूद नहीं थम रहे दाखिले

DU Admissions 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) आज शनिवार (13 नवंबर 2021) को खाली बची सीटों पर दाखिले के लिए DU Special Drive Cut-Off List यानी 'स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा। इच्छुक अभ्यर्थी दिल्ली विश्वविद्यालय की ऑफिशियल एडमिशन वेबसाइट uod.ac.in पर कट-ऑफ लिस्ट देख सकता है। स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट Special Drive Cut-Off List के तहत 14 नवंबर 2021 से नामांकन प्रक्रिया शुरू होंगे। छात्र 15 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे।

छात्रों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी:

-स्पेशल ड्राइव कट ऑफ (Special Drive Cut-Off List) के तहत शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख 16 नवंबर 2021 होगी।

-स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट के तहत दाखिला पाने वाले छात्रों को एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन खाली बची सीटों के आधार पर आगे की कट-ऑफ लिस्‍ट जारी की जाएगी।

-यूनिवर्सिटी ने 09 नवंबर 2021 को घोषणा की थी, कि पहले साल (फर्स्ट ईयर) के ग्रेजुएट छात्रों के लिए कक्षाएं 22 नवंबर 2021 से शुरू होंगी।

-फर्स्ट ईयर छात्रों के लिए पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 21 मार्च से 4 अप्रैल, 2022 तक आयोजित की जाएंगी।

DU Admissions 2021: ऐसे देख पाएंगे स्पेशल कट-ऑफ(Special Drive Cut-Off List) :

-सबसे पहले स्टूडेंट ऑफिशियल वेबसाइट uod.ac.in पर विजिट करें।

-अब छात्र डैशबोर्ड में लॉगिन करें।

-दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज और कोर्स का चयन करें।

-कॉलेज की वेबसाइटों पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करें।

-अंत में, पूछे गए विवरण भरें और फिर सबमिट पर क्लिक करें।

गौरतलब है, कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 08 नवंबर 2021 को पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट जारी की थी। जिसके बाद यह जानकारी दी गई थी कि अगर कॉलेजों में सीटें बचती हैं तो स्पेशल ड्राइव कट-ऑफ लिस्ट जारी किया जाएगा। हालांकि, सभी बड़े और नामै कॉलेजों में सीटें भर चुकी है। कुछ सीमित कोर्स में ही सीटें बची हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story