×

DU Admission 2022: मिड एंट्री रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम मौका, अप्लाई करने से पहले जाने यें डिटेल

DU Admission 2022: यूनिवर्सिटी ने उन उम्मीदवारों के लिए मिड टर्म रजिस्ट्रेशन खोला है जो या तो कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) के पहले चरण में आवेदन करने में विफल रह गए या दूसरे चरण को पूरा नहीं कर पाए।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 7 Nov 2022 7:56 AM GMT
DU Admission 2022 last date of mid entry registration today
X

DU Admission 2022 last date of mid entry registration today (Social Media) 

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय सेशन 2022-23 के लिए यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मिड एंट्री रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज बंद कर देगा। यूनिवर्सिटी ने उन उम्मीदवारों के लिए मिड टर्म रजिस्ट्रेशन खोला है जो या तो कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) पहले चरण में आवेदन करने में विफल रह गए या दूसरे चरण को पूरा नहीं कर पाए। ऐसे छात्रों को यह मौका दिया जाता है ताकि वे सीएसएएस के तीसरे दौर में भाग ले सकें।

विंडो आज यानी सोमवार, 7 नवंबर 2022 को शाम 4:59 बजे बंद हो जाएगी। इस विंडो के माध्यम से उम्मीदवार नए सिरे से आवेदन कर सकते हैं या पहले से भर्ती उम्मीदवार अपग्रेडेशन के विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीएसएएस के दूसरे चरण में खाली सीटों की सूची जारी कर दी है।

इस तिथि को जारी होगा तीसरा अलॉटमेंट लिस्ट

गौरतलब है कि तीसरा सीएसएएस अलॉटमेंट लिस्ट 10 नवंबर, 2022 को जारी की जाएगी। उम्मीदवार 11 नवंबर को सुबह 10 बजे से 13 नवंबर, 2022 तक सीटों को स्वीकार कर सकते हैं। तीसरी अलॉटमेंट लिस्ट के लिए प्रवेश शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 15 नवंबर, 2022 है। उसके बाद विश्वविद्यालय सीएसएएस का स्पॉट राउंड आयोजित करेगा। सीटें खाली रहने पर डीयू और स्पॉट राउंड आयोजित कर सकता है।

यह पहली बार है जब दिल्ली यूनिवर्सिटी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के जरिए एडमिशन ले रही है। इस साल विश्वविद्यालय करीब 70,000 सीटों के लिए 79 पाठ्यक्रमों में प्रवेश दे रहा है।


Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story