×

DU एडमिशन फॉर्म 2017: एप्लिकेशन फीस में हो सकता है इजाफा

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में शैक्षणिक सत्र 2017-18 में अंडर ग्रेजुएट (UG) कोर्सेज में एडमिशन के लिए एप्लिकेशन फीस बढ़ाने की तैयारी चल रही है। इसके अनुसार जनरल और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क में 50 रुपए और एससी/एसटी के लिए 25 रुपए की बढ़ोतरी हो सकती है। जिन कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाती है उनमें 250 रुपए तक आवेदन फीस बढ़ सकती है।

priyankajoshi
Published on: 15 April 2017 1:21 PM GMT
DU एडमिशन फॉर्म 2017: एप्लिकेशन फीस में हो सकता है इजाफा
X

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में शैक्षणिक सत्र 2017-18 में अंडर ग्रेजुएट (UG) कोर्सेज में एडमिशन के लिए एप्लिकेशन फीस बढ़ाने की तैयारी चल रही है। इसके अनुसार जनरल और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क में 50 रुपए और एससी/एसटी के लिए 25 रुपए की बढ़ोतरी हो सकती है। जिन कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाती है उनमें 250 रुपए तक आवेदन फीस बढ़ सकती है।

इस तरह के कोर्सेज BMS, BBE, BFAI आदि है, जिनमें एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के जरिए होते हैं। इन कोर्सेज में एडमिशन के लिए सामान्य और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये से बढ़ाकर 750 रुपए हो सकते हैं।

बता दें कि डीयू में ऑनलाइन आवेदन शुल्क में बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसे मंजूरी मिलते ही लागू कर दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार यूजी कोर्सेज में ऑनलाइन आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 100 रुपए से 150 रुपये तक का इजाफा हो सकता है। जबकि एससी/एसटी के लिए 50 रुपए से बढ़कर 75 रुपए किया जा सकता है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story