DU ADMISSION 2024: DU में मॉप अप राउंड 2 के लिए आज से शुरू हो रही चॉइस फिलिंग, शाम पांच बजे से संचालित होगी प्रक्रिया

DU ADMISSION 2024: DU MOP UP ROUND 2 के लिए आज शाम से process शुरू हो रहा है कैंडिडेट्स अधिकृत वेबसाइट से चॉइस फिलिंग कर सकते हैं

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 14 Oct 2024 11:09 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2024 11:10 AM GMT)
DU ADMISSION 2024: DU में मॉप अप राउंड 2 के लिए आज से शुरू हो रही चॉइस फिलिंग, शाम पांच बजे से संचालित होगी प्रक्रिया
X

DU Admission 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं तो मनपसंद कॉलेज और कोर्स में प्रवेश का एक और मौका यूनिवर्सिटी द्वारा प्रदान किया जा रहा है. DU द्वारा मॉप-अप राउंड का द्वितीय चरण की च्वॉइस फिलिंग की प्रक्रिया आज शाम 5 बजे से प्रारम्भ की जा रही है।

इस लिंक द्वारा करें चॉइस फिलिंग

जो भी सक्षम अभ्यर्थी है किन्तु काउंसलिंग के पिछले चरणों में सीट आवंटित नहीं हो पायी थी, वे अधिकृत वेबसाइट admission.uod.ac.in से DU यूजी मॉप-अप राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

website पर उपलब्ध है कॉलेज और कोर्स की सूची

DU द्वारा आज ही 14 अक्टूबर, 2024 को शाम 5 बजे ऑथेंटिक वेबसाइट पर चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया के दौरान DU द्वारा चयनित किए गए कॉलेजों और प्रोग्राम्स के लिए रिक्त सीटों की संख्या की सूची प्रकाशित की जाएगी.मॉपअप राउंड की काउंसलिंग लिए प्रवेश योग्यता परीक्षा की मेरिट एवं प्राप्त स्कोर को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

क्या है DU की अधिकृत सूचना

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, “प्रवेश लेने के समय, उम्मीदवार को एक वचनबद्धता प्रस्तुत करनी होगी कि प्रवेश की तिथि तक उसे शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए यूओडी के किसी अन्य कॉलेज में प्रवेश नहीं मिला है।”

चॉइस फिलिंग के लिए मिलेगा 24 घंटे का समय

DU द्वारा च्वाइस-फिलिंग की प्रक्रिया पूरे 24 घंटे ही संचालित होगी. 15 अक्तूबर 2024 को रात 11:59 बजे तक DU प्रवेश के लिए फिलिंग भरने का समय प्रदान करेगा । इस दौरान अभ्यर्थी अपनी पसंद के अनुसार कॉलेज और प्रोग्राम भर सकते हैं। Du संबद्ध कॉलेज में 16 अक्तूबर से लेकर18 अक्तूबर 2024 तक प्रवेश की प्रक्रिया संचालित होगी शुल्क भुगतान भी कैंडिडेट्स को करना होगा. शुल्क के लिए अंतिम तिथि 19 अक्तूबर 2024 तय की गई है।

मॉप अप के लिए चुने डैश बोर्ड का ऑप्शन

2 मॉप-अप राउंड के लिए जो अभ्यर्थी इंट्रेस्टेड हैं वे ध्यान दें DU मॉप-अप डैशबोर्ड से अतिरिक्त कार्यक्रम और कॉलेज चुनने की सुविधा प्रदान दी जाएगी। जो अभ्यर्थी पूर्व के दौर के मॉप अप प्रक्रिया में उपस्थित थे वे II चरण में भाग लेने के लिए पात्र नहीं होंगे।

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story