×

डीयू ने जारी की आंठवी कट ऑफ लिस्ट, ऐसे करें चेक

Shivakant Shukla
Published on: 13 Aug 2018 7:39 AM GMT
डीयू ने जारी की आंठवी कट ऑफ लिस्ट, ऐसे करें चेक
X

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रम के लिए आंठवी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इस आधार पर आरक्षित वर्ग 13 अगस्त यानि आज तक (एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्लयूडी, कश्मीरी विस्थापित) के छात्र प्रवेश ले सकते हैं। अभी भी कई कॉलेजों में आरक्षित वर्ग के स्टूडेंट्स बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, ईको ऑनर्स और बीए प्रोग्राम में एडमिशन ले सकते हैं। बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स में एडमिशन के लिए 83.25 फीसदी कट ऑफ गई है।

जबकि किरोड़ीमल कॉलेज में बीकॉम में ओबीसी के लिए कटऑफ 93 फीसदी , बीकॉम ऑनर्स के लिए 91.75 फीसदी , एससी के लिए बीकॉम में 89.25 फीसदी और बीकॉम ऑनर्स में 84 फीसदी कटऑफ गई है। आपको बता दें कि युनिवर्सिटी की 7th कटआॅफ लिस्ट 4 अगस्त को जारी की गई थी। 7वीं कटऑफ के आधार पर 6, 7 और 8 अगस्त को एडमिशन हुए थे।

ऐसे करें चेक

स्टूडेंट्स दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाएं। होमपेज पर आपको Cut-off 2018- Undergraduate Admissions के सेक्शन में Eighth Cut off 2018 - Special Drive दिखेगा, अब आप Arts & Commerce Cut off या Science Cut off पर क्लिक करें। आंठवी कट ऑफ लिस्ट की पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर खुलकर सामने आ जाएगी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story