×

DU: MBA और PHD प्रोग्राम में ऑनलाइन प्रॉसेस शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एफएमएस) में शैक्षणिक सत्र 2018-20 में एडमिशन के लिए मास्टर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और पीएचडी पाठ्यक्रमों में बृहस्पतिवार (5 अक्टूबर) से एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो गया है।

priyankajoshi
Published on: 6 Oct 2017 6:02 AM GMT
DU: MBA और PHD प्रोग्राम में ऑनलाइन प्रॉसेस शुरू, जानें पूरी डिटेल्स
X

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एफएमएस) में शैक्षणिक सत्र 2018-20 में एडमिशन के लिए मास्टर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और पीएचडी पाठ्यक्रमों में बृहस्पतिवार (5 अक्टूबर) से एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें... ICAI CA CPT December 2017 Exam: रजिस्ट्रेशन शुरू, परीक्षा 17 दिसंबर को

दो साल फुल टाइम एमबीए प्रोग्राम, दो वर्षीय ईवनिंग एमबीए एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम, एमबीए एक्जीक्यूटिव (हेल्थ केयर एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम) और पीएचडी के लिए 20 नंवबर तक अप्लाई कर सकते है।

ये भी पढ़ें... GATE 2018 Registration: एप्‍लीकेशन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ी, 9 अक्टूबर तक करें आवेदन

स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर दाखिला

कैंडिडेट्स एफएमएस की वेबसाइट www.fms.edu पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन कैट स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर होंगे। एडमिशन में कैट स्कोर का वेटेज 60 पर्सेंट, दसवीं के अंकों की 5 प्रतिशत, 12वीं के अंकों की 5 फीसदी, समूह परिचर्चा की 10 प्रतिशत, बिना तैयारी की वेटेज 5 फीसदी और 15 फीसदी वेटेज इंटरव्यू के लिए तय की गई है। इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने वाली छात्राओं को अधिकतम कुल अंकों मेें 3 प्रतिशत अंक दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें... IGNOU: दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन की अप्लाई करने की डेट बढ़ी, जानें पूरी डिटेल्स

डॉक्यूमेंट्स जरूरी

इंटरव्यू के समय कैंडिडेट्स को ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स और मार्कशीट दिखाने होंगे। एमबीए फुल टाइम प्रोग्राम की 200 सीटें हैं, एमबीए ईवनिंग प्रोग्राम की 159 सीट, एमबीए हेल्थ केयर की 39 सीट और पीएचडी प्रोग्राम की 30 सीटें हैं।

ये भी पढ़ें... UPSC Civil Services Mains 2017: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आवेदन के लिए सामान्य वर्ग को 1,000 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क, एससी-एसटी और पीडब्ल्यूडी को रजिस्ट्रएशन फीस के रूप में 350 रुपए चुकाने होंगे। एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए विदेशी छात्रों को डिप्टी डीन (विदेशी छात्र) कार्यालय के जरिए 28 फरवरी तक अप्लाई करना होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story