×

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय आज जारी करेगा तीसरा मेरिट लिस्ट

DU UG Admission 2022: डीयू सीएसएएस तीसरे चरण के लिए संशोधित शेड्यूल डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और entry.uod.ac.in पर जारी की जाएगी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 11 Nov 2022 8:25 AM GMT
DU UG Admission 2022 delhi university released 3rd merit list today
X

DU UG Admission 2022 delhi university released 3rd merit list today (Social Media)

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) आज 11 नवंबर, 2022 को सीएसएएस सीट अलॉटमेंट के तीसरे चरण के लिए एडमिशन शेड्यूल जारी करेगा। बता दें कि विश्वविद्यालय को 10 नवंबर को डीयू की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया। डीयू सीएसएएस तीसरे चरण के लिए संशोधित शेड्यूल डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और entry.uod.ac.in पर जारी होने की उम्मीद है।

डीन ऑफ एडमिशन हनीत गांधी के अनुसार सीएसएएस अलॉटमेंट के तीसरे दौर को स्थगित कर दिया गया था क्योंकि विश्वविद्यालय इस दौर में स्पोर्ट्स और ईसीए एडमिशन पर भी काम कर रहा है। जैसा कि छात्रों के लिए ट्रायल अभी भी जारी है, विश्वविद्यालय ने रिलीज को स्थगित करने का फैसला किया है। बता दें कि सीएसएएस राउंड 3 में स्पोर्ट्स कोटा, ईसीए कोटा और सुपरन्यूमरी सीटें भरी जाएंगी।

DU third merit list 2022 ऐसे करें चेक

  • अभ्यर्थी सबसे पहले डीयू सीएसएएस की आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in पर जाएं।
  • फिर CUET एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके साइन इन करें।
  • दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करे और 'लॉगिन' करें।
  • कैंडिडेट पोर्टल स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • अब, सीट अलॉटमेट की जांच करे और इसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

डीयू तीसरी मेरिट लिस्ट में उम्मीदवारों के रैंक, कार्यक्रम और कॉलेज के आधार पर आवंटित उन सीटों का विवरण शामिल है, जिन पर उन्होंने आवेदन किया है। यदि वे निर्दिष्ट समय में सीटों को स्वीकार करने में विफल रहते हैं तो डीयू सीट आवंटन रद्द कर दिया जाएगा।

उम्मीदवारों को निश्चित समय सीमा के भीतर अपनी आवंटित सीटों को स्वीकार करना होगा। उसके बाद, कॉलेज उम्मीदवार की पात्रता और अपलोड किए गए दस्तावेजों का सत्यापन करेगा। कॉलेज आवंटित तिथि पर तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए डीयू यूजी आवेदनों को मंजूरी देगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story