×

DUET PG Answer Key 2022: एनटीए ने जारी की दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी आंसर-की

DUET PG answer key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने पोस्टग्रेजुएशन और पीएचडी प्रोगाम के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर घोषित की है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 10 Nov 2022 8:49 AM GMT
DUET PG answer key 2022 released today by nta
X

DUET PG answer key 2022 released today by nta (Social Media) 

DUET PG answer key 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी आंसर-की (Delhi University Entrance Test,DUET 2022) जारी हो गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने पोस्टग्रेजुएशन और पीएचडी प्रोगाम के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर घोषित की है।

जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में सम्मलित हुए थे, वे पोर्टल के जरिए अपने स्कोर चेक कर सकते हैं। NTA ने DUET PG आंसर की के साथ ही अभ्यर्थियों की रिस्पांस शीट और कई विषयों के क्वेश्चन पेपर भी पब्लिश किए हैं।

प्रति प्रश्न के लिए देना होगा इतना शुल्क

इसके साथ ही जो कैंडिडेट प्रोविजनल आंसर-की से संतुष्ट नहीं हैं, वे प्रति प्रश्न 200 रुपये शुल्क के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट को नॉन-रिफंडेबल शुल्क के रूप में देना होगा। फीडबैक भेजने की विंडो 11 नवंबर तक खुली रहेगी। लिंक को इसके बाद पोर्टल से हटा दिया जाएगा। इसलिए कैंडिटेट इस बात का ध्यान रखें।

आवेदक इस बात का ध्यान दें कि, अभ्यर्थियो द्वारा दर्ज कराई गई चुनौतियों का विषय विशेषज्ञयों द्वारा जांच किया जाएगा। यदि किसी कैंडिडेट की ऑब्जेक्शन सही पाई जाती है तो आंसर की संशोधित किया जाएगा और इसके आधार पर अंतिम आंसर-की जारी की जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें फाइनल आंसर-की

डीयूईटी पीजी आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in/dutexam पर विजिट करना होगा। इसके बाद, आंसर-की ऑब्जेक्शन पेज पर जाएं। अब आवश्यक विवरण जैसे रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें। इसके बाद Challenge Add टैब पर टैप करें।

अब लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करे और शुल्क का भुगतान करें। अब सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, DUET PG 2022 आंसर-की डाउनलोड करें और आगे की जरूरतों के लिए एक प्रिंट आउट लें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story