×

दिल्ली में नौवीं और 11वीं की परीक्षा रद्द, शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने बताया छात्र कैसे होंगे प्रमोट

9th &11th Examinations Cancelled : शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने 9 वीं और 11 वीं की परीक्षाओं को रद्दकर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 10 Jun 2021 1:40 PM GMT (Updated on: 10 Jun 2021 1:41 PM GMT)
शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने 9वीं और 11वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया।
X


शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


9th &11th Examinations Cancelled : उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Education Minister Manish Sisodia) ने गुरुवार को एक बैठक की। जिसमें उन्होंने 9 वीं और 11 वीं की परीक्षाओं को रद्द (Exams Cancellation) कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमने परीक्षा और प्रवेश प्रकिया (Admission Process) की समीक्षा की और उसके बाद निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कक्षा 9 वीं और 11 वीं की परीक्षाएं जिसे पहले स्थगित किया गया था लेकिन अब रद्द कर दिया गया है।

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जहां मिड टर्म एग्जाम हुए हैं वहां उसी के आधार पर बच्चों को प्रमोट किया जाएगा। जहां मिड टर्म एग्जाम नहीं हुए हैं वहां दो बेस्ट सब्जेक्ट के मार्क्स के आधार पर प्रमोट किया जाएगा। इसके साथ जो बच्चे एग्जाम क्वालिफाई नहीं कर पाए हैं उन्हें एक और मौका दिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा इन परीक्षाओं के परिणाम 22 जून को जारी किया जाएगा। छठी और नौवीं कक्षा के एडमिशन की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में ऑनलाइन एडमिशन होगा। इसका पहला चरण शुक्रवार शाम से शुरू होगा। इस पंजीकरण की आखिरी तारीख 30 जून है। जो लोग पहले चरण का आवेदन नहीं भर पाएंगे उनका रजिस्ट्रेशन 23 जुलाई को दोबारा से शुरू किया जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story