×

AAI एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, जाने परीक्षा की तिथि

AAI Junior Executive Admit Card: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की तरफ से जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अधिकारिक वेबसाइट – aai.aero पर जारी कर दिया गया हैं

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 19 Dec 2023 1:58 PM GMT
AAI एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, जाने परीक्षा की तिथि
X

AAI Admit Card 2023: एयरपोर्ट की वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की तरफ से जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर 2023 से शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 30 नवंबर 2023 तक का समय दिया गया था। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वालों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं। एडमिट कार्ड चेक करे व आगे के लिए प्रिंट ऑउट निकाल ले।

एएआई एग्जीक्यूटिव परीक्षा कब होगी-

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 27 दिसंबर 2023 को होगा। परीक्षा के लिए नोटिस पहले ही जारी हो गया हैं। इस परीक्षा में शामिल होने से पहले नोटिस जरूर चेक कर ले, तो वहीं परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। इसके लिए नोटिस जारी किया जा चुका हैं।

एयरपोर्ट की इस वैकेंसी के जरिए कुल 496 पदों पर भर्तियाँ होगी। इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 199 पद शामिल हैं। ओबीसी के लिए 140 व ईडब्लूएस के लिए 49 पद, एससी के लिए 75 पद व एसटी के लिए 33 पदों पर भर्तियाँ होगी। इन पदों के लिए एग्जाम की डिटेल्स नोटिस पर भी देख सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करे AAI Junior Executive Admit Card-

  • जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले इसके अधिकारिक वेबसाइट – aai.aero पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक Latest updates पर क्लिक करे।
  • इसके बाद के लिंक Airport Authority AAI Junior Executives ATC Recruitment 2023 पर क्लिक करे।
  • इसके बाद पेज पर मांगी गई सारी डिटेल्स फील कर दे।
  • जिसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story