×

आईबी ने सिक्यूरिटी असिस्टेंट व एमटीएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी, जाने परीक्षा की तिथि

IB SA Admit Card 2023:आईबी ने प्रवेश पत्र जारी करने के साथ ही इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को अधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं, जाने परीक्षा की तिथि

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 18 Dec 2023 6:47 AM GMT
आईबी ने सिक्यूरिटी असिस्टेंट व एमटीएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी, जाने परीक्षा की तिथि
X

IB SA Admit Card 2023: इंटेलीजेंस ब्यूरो में सिक्यूरिटी असिस्टेंट / मोटर ट्रांसपोर्ट (SA/MT) व मल्टी-टास्किंग स्टाफ जनरल (MTS Gen) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए अलर्ट गृह मंत्रालय के इंटेलीजेंस ब्यूरो ने (SA/MT और MTS के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली टियर 1 परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए गए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (MHA IB SA/MT Admit Card 2023) जारू कर दिया हैं। आईबी ने प्रवेश पत्र जारी करने के साथ ही इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को अधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

IB SA Exam Date 2023 (आईबी एसए एग्जाम डेट 2023)-

इससे पहले आईबी ने एसए/ एमटी टियर 1 परीक्षा के आयोजन की डेट का ऐलान किया था। अधिकारिक वेबसाइट के अनुसार परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर 2023 को किया जाना हैं। यह परीक्षा 1 घंटे की होगी व इससे जनरल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, न्यूमेरिकल / एनालिटिकल / लॉजिकल एबिलिटी व रीजनिंग व अंग्रेजी भाषा से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। हर एक सही उत्तर के लिए 1 अंक मिलेगा। जबकि हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटा जाएगा। पहले चरण की परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर सफल घोषित किया गया। उम्मीदवारों को दूसरे चरण के टियर 2 परीक्षा में सम्मिलित होना होगा।

ऐसे डाउनलोड करे IB SA Admit Card 2023-

  • इंटेलीजेंस ब्यूरो में सिक्यूरिटी असिस्टेंट / मोटर ट्रांसपोर्ट (SA/MT) व मल्टी-टास्किंग स्टाफ जनरल (MTS Gen) के पदों का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक पर क्लिक करे।
  • लिंक ओपन होने के बाद वहाँ लॉगिन डिटेल्स फील कर दे।
  • जिसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अंत में इसे डाउनलोड कर ले व प्रिंट ऑउट डाउनलोड कर ले

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story