×

यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट इस लिंक से करे चेक व जानिए कैसे डाउनलोड करे सर्टिफिकेट

UPSSSC PET Exam 2023 Result: यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय इसकी अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया जा सकता हैं. ऐसे चेक करे सर्टिफिकेट

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 28 Dec 2023 12:56 PM GMT
यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट इस लिंक से करे चेक व जानिए कैसे डाउनलोड करे सर्टिफिकेट
X

UPSSSC PET Exam 2023 Result: उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में ग्रुप बी व सी पदों पर भर्ती के लिए UP PET Certificate को मान्य किया गया हैं। इसके लिए आयोजित होने वाली UPSSSC PET Exam 2023 का रिजल्ट अब जारी होने वाला हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर समय-समय पर चेक करते रहे। रिजल्ट की घोषणा कभी भी की जा सकती हैं।

UPSSSC PET के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 30 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया था। इस परीक्षा का आयोजन 28 व 29 सितंबर 2023 को किया गया था। इसके लिए आंसर-की 6 नवबर 2023 को जारी किया गया था। अब परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स से स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं।

ऐसे करे UPSSSC PET 2023 का रिजल्ट-

  • यूपीएसएसएससी पीईटी का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक Latest Updates पर क्लिक करे।
  • इसके बाद UPSSSC PET Result 2023 के लिंक पर क्लिक करे।
  • जिसके बाद अगले पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करे।
  • रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अंत में इसे डाउनलोड कर ले व प्रिंट ऑउट निकाल ले।

UPSSSC PET सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करे-

यूपीएसएसएससी वर्तमान में आंसर शीट के संबंध में मूल्यांकन कर रहे हैं व जाँच पूरी होने के तुरंत बाद रिजल्ट जारी करेगा। सेलेक्टेड उम्मीदवारो को UPSSSC PET Certificate प्राप्त करने के लिए परीक्षा में 40 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त होना अनिवार्य हैं। आपकी योग्यता स्थिति आपके यूपीएसएसएससी पीईटी स्कोरकार्ड 2023 पर संदर्भित की जाएगी। रिजल्ट के साथ-साथ यूपी पीईटी परीक्षा में वर्ग के अनुसार कट ऑफ लिस्ट जारी किया जाएगा।

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story