×

पश्चिमांचल के प्राइमरी स्कूलों में दिए जाएंगे बिजली कनेक्शन

पश्चिमांचल के जिन प्राइमरी स्कूलों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची है, वहां कनेक्शन दिए जाएंगे। इसे लेकर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के आदेश के बाद एमडी पीवीवीएनएल ने पश्चिमांचल के पांचों जोन के चीफ इंजीनियरों को निर्देश जारी कर दिए।

priyankajoshi
Published on: 10 Sep 2017 5:15 AM GMT
पश्चिमांचल के प्राइमरी स्कूलों में दिए जाएंगे बिजली कनेक्शन
X

लखनऊ : पश्चिमांचल के जिन प्राइमरी स्कूलों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची है, वहां कनेक्शन दिए जाएंगे। इसे लेकर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के आदेश के बाद एमडी पीवीवीएनएल ने पश्चिमांचल के पांचों जोन के चीफ इंजीनियरों को निर्देश जारी कर दिए।

इस महीने के अंत तक प्रयास रहेगा कि प्राइमरी स्कूलों में बिजली कनेक्शन दे दें। एक सर्वे के अनुसार पश्चिमांचल में अभी 500 से 1000 के बीच ऐसे प्राइमरी स्कूल हैं, जहां बिजली कनेक्शन नहीं हैं। अब इन स्कूलों में पीवीवीएनएल ने बिजली कनेक्शन देने की तैयारियां तेज कर दी है। एमडी पीवीवीएनएल अभिषेक प्रकाश ने चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए हैं कि ऐसे प्राइमरी स्कूलों की लिस्ट बेसिक शिक्षा विभाग से लें, जहां अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं है।

चीफ इंजीनियर मेरठ जोन एसबी यादव ने सहायक निदेशक बेसिक से कहा कि वह जिलों में बेसिक शिक्षा अधिकारियों के जरिए ऐसे प्राइमरी स्कूलों की लिस्ट और बिजली कनेक्शन का प्रस्ताव उपलब्ध करा दें, जहां अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं हैं।

चीफ इंजीनियर मेरठ जोन का कहना है कि जैसे ही बेसिक शिक्षा विभाग से ऐसे स्कूलों की लिस्ट मिलेगी, इसके बाद स्टीमेट बनाकर कनेक्शन प्राथिमकता के आधार पर मीटर लगाकर चालू कराए जाएंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story