UPSC ESE DAF FORM 2024: UPSC ने जारी किए ESE MAINS DAF फॉर्म, 21अगस्त तक भर दें, नहीं तो रद्द हो जाएंगे आवेदन

ESE MAINS EXAM DAF फॉर्म भरने के बाद कैंडिडेट्स यूपीएससी ईएसई मेन्स परीक्षा 2024 के पर्सनैलिटी टेस्ट या व्यक्तित्वा परीक्षण में भाग ले सकेंगे। आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार तय तिथि के बाद किसी कीमत पर फॉर्म नहीं स्वियकर किये जाएंगे और इस परीक्षा के लिए की गयी भागीदारी कैंसिल कर दी जाएगी

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 13 Aug 2024 5:25 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2024 5:46 AM GMT)
UPSC ESE DAF FORM 2024: UPSC ने जारी किए ESE MAINS DAF फॉर्म, 21अगस्त तक भर दें, नहीं तो रद्द हो जाएंगे आवेदन
X

UPSC ESE DAF 2024: संघ लोक सेवा आयोग "UPSC" ने इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य परीक्षा "ESE MAINS" ) 2024 में उत्तीर्ण हुए कैंडिड्ट्स के लिए विस्तृत आवेदन पत्र UPSC ESE MAINS DAF फॉर्म जारी कर दिए हैं । जो भी कैंडिडेट्स यूपीएससी ESE 2024 मुख्य परीक्षा के लिए अहर्ता प्राप्त कर चुके हैं, वे अधिकृत वेबसाइट upsconline.nic.in से 21 अगस्त तक यूपीएससी ईएसई डीएएफ 2024 फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से लगभग 167 रिक्तियों को भरा जाएगा।

क्यों भरे जाते हैं IAS स्तर की परीक्षा के लिए DAF फॉर्म

ESE DAF फॉर्म वही कैंडिडेट्स भर सकते हैं जो MAINS परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं I ये फॉर्म्स मुख्य परीक्षा के बाद में व्यक्तित्व परीक्षण में भाग लेने के लिए भरे जाते हैंI वही कैंडिडेट्स साक्षात्कार राउंड में जाएंगे जिन्होंने DAF फॉर्म भरा है अन्यथा उनकी परीक्षा रद्द हो सकती हैI

DAF के पहले OTR में विवरण दर्ज करें

जिन उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2024 में सफल घोषित किया गया है, उन्हें ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पूर्व OTR "ONE TIME REGISTERAITION "के माध्यम से लॉगिन करना होगा I इस मुख्य परीक्षा: के परिणाम 30 जुलाई को जारी किए गए थे और परीक्षा 23 जून, 2024 को आयोजित की गई थी।

साक्षात्कार/ व्यक्तित्व परीक्षण के लिए सर्टिफिकेट्स जरूरी

यूपीएससी ईएसई पर्सनैलिटी टेस्ट/ साक्षात्कार राउंड के लिए उपस्थित होने वाले कैंडिड्ट्स को पर्सनैलिटी टेस्ट के समय आयु, शैक्षणिक योग्यता, समुदाय, यदि जरूरी हो तो बेंचमार्क विकलांगता प्रमाणपत्र ,यदि आदि से संबंधित सटिफिकेट्स प्रस्तुत करने अनिवार्य हैं

आयोग की तरफ से जारी की गयी अधिसूचना

हाल ही में आयोग की तरफ से अधिसूचना जारी की गयी है जिसमें कहा गया है, "23.06.2024 को आयोजित इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2024 का परिणाम 30.07.2024 को अनाउंस किया गया। परीक्षा के नियमानुसार, सभी मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण कैंडिड्ट्स को इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (ईएसई), 2024 के व्यक्तित्व परीक्षण में भाग लेने के लिए विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरना होगा, जो संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट (upsconline.nic.in.) पर 12.08.2024 से 21.08.2024 तक शाम 6:00 बजे तक उपलब्ध रहेगा ।"

समय रहते भर दें DAF फॉर्म

अधिसूचना में वर्णित है, "इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा - 2024 के नियमों के अनुसार, निर्धारित तिथि से परे डीएएफ या समर्थन में डाक्यूमेंट्स जमा करने में किसी भी तरह की देरी की परमिशन नहीं दी जाएगी,इससे ईएसई - 2024 के लिए भागीदारी रद्द हो जाएगी।"

ऐसे भरें DAF फॉर्म

जो कैंडिडेट्स DAF के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अधिकृत वेबसाइट upsconline.nic.in. पर जाएं। 'यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं के जारी लिंक ' पर जाएं और ईएसई मेन्स 2024 के लिए डीएएफ लिंक पर क्लिक करें। अपने रेगिस्ट्रशन संबंधी विवरण दर्ज करके लॉगिन करें। डीएएफ फॉर्म भरें, डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट कर दें । इसके बाद फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story