×

बीहड़ से निकली टॉपर: किसान की बेटी भावना ने इंटरमीडिएट में पाया प्रदेश में दूसरा स्थान

aman
By aman
Published on: 9 Jun 2017 7:09 PM GMT
बीहड़ से निकली टॉपर: किसान की बेटी भावना ने इंटरमीडिएट में पाया प्रदेश में दूसरा स्थान
X
बीहड़ से निकली टॉपर: किसान की बेटी भावना ने इंटरमीडिएट पाया प्रदेश में दूसरा स्थान

कानपुर देहात: प्रतिभा छुपती नहीं। ये साबित किया है कानपुर देहात के बीहड़ क्षेत्र राजपुर कस्बा की रहने वाली भावना ने। भावना ने यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है।

भावना बचपन से ही अपनी मौसी रचना देवी के यहां रहकर पढ़ाई करती रही है। भावना ने पढ़ाई नरोत्तम सिंह आदर्श विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, राजपुर से की है। इनके पिता किसान हैं। भावना मूलतः झिझक ब्लॉक के भवनपुर की रहने वाली है।

आज मेहनत रंग लाई

भावना की इस सफलता पर उनकी मौसी रचना देवी ने बताया कि उनकी खुद की कोई संतान नहीं है। इसलिए भावना को वो अपने पास रखकर पढ़ाती हैं। उन्हें भावना की इस कामयाबी से काफी ख़ुशी मिली है। रचना देवी ने कहा, 'भावना पर उन्होंने जो कड़ी मेहनत की है आज उसका फल आया है। उनकी मेहनत आज रंग लाई है।'

शिक्षक बनना चाहती है भावना

भावना के प्रदेश में दूसरा स्थान पाने से जहां जिले में ख़ुशी का माहौल है, वहीं दिनभर भावना को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। अपनी इस कामयाबी पर भावना ने कहा, 'वह भविष्य में आईएएस या पीसीएस नहीं बल्कि एक शिक्षक बनना चाहती हैं। क्योंकि एक कुशल शिक्षक कई बच्चों को आईएएस, पीसीएस बनाता है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story