×

IB JIO Result 2024: इंटेलिजेंस ब्यूरो जियो भर्ती का फाइनल रिजल्ट mha.gov.in पर जारी, ऐसे करे चेक

IB JIO Result 2024: गृह मंत्रालय की तरफ से इंटेलिजेंस ब्यूरो जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट- mha.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है, इन आसान स्टेप्स से करे रिजल्ट डाउनलोड.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 30 Jan 2024 12:46 PM GMT
IB JIO Result 2024: इंटेलिजेंस ब्यूरो जियो भर्ती का फाइनल रिजल्ट mha.gov.in पर जारी, ऐसे करे चेक
X

IB JIO Result 2024: गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिस के पद पर निकली भर्ती के लिए रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारो गृह मंत्रालय की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। इंटेलिजेंस ब्यूरो की इस वैकेंसी के जरिए कुल 797 पदों पर भर्तियां जारी की गई है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 जून 2023 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 23 जून 2023 तक का समय दिया गया था। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई 2023 में हुआ था। प्रीलिम्स का रिजल्ट 9 अक्टूबर 2023 को जारी हुआ था। अब परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करे।

ऐसे चेक करे IB JIO Result 2024-

  • रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद MHA Intelligence Bureau IB Junior Intelligence Officer JIO / Technical Recruitment 2023 Final Result के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • अगले पेज पर Check Result के लिंक पर जाएं.
  • रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट मे खुल जाएगा.
  • अपना रोल नंबर सर्च करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की पहचान करने में सक्षम बनाने के लिए रिजल्ट रोल नंबर वार तैयार किया गया है। अनारक्षित, यूआर उम्मीदवारों की सूची में उम्मीदवारों ने ओबीसी, एससी, एसटी व ईडब्ल्यूएस को चिन्ह्रित किया है। आरक्षित वर्ग की आयु में छूट का लाभ उठाए बिना अपनी योग्यता के आधार पर अर्हता प्राप्त की है।

चयनित उम्मीदवारो को सलाह दी जाती है, कि ज्वॉइनिंग के लिए जब जाएं तो रिजल्ट का प्रिंट लेकर पहुँचे, यहाँ यह भी स्पष्ट किया गया है कि केवल परीक्षा की योजना में अर्हता प्राप्त करने से कुछ नहीं होता है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story