FMGE 2024 update : FMGE 2024 परीक्षा कल, गाइडलाइन हुई जारी, यहां करें चेक

फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन 2024 जून सेशन की परीक्षा का आयोजन कल किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की ओर से सीबीटी यानि कंप्यूटर मोड में किया जायेगा .

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 5 July 2024 12:28 PM GMT
FMGE 2024 update : FMGE 2024 परीक्षा कल, गाइडलाइन हुई जारी, यहां करें चेक
X

FMGE 2024 Exam update : नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) की ओर से कल,यानि 6 जुलाई को जून 2024 के लिए फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन होगा . यह एग्जाम उन परीक्षार्थियों के लिए है, जिन्होंने विदेश में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है और भारत में प्रैक्टिस करना चाहते हैं.

ऐसे होगा परीक्षा का आयोजन

FMGE जून 2024 परीक्षा का आयोजन दो पारियों में किया जाएगा. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से 11:30 बजे तक होगी. वहीं दूसरी शिफ्ट में परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी . इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 3 जून को जारी कर दिया गया था. परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी जानने के के लिए NBEMS ने गाइडलाइन जारी की है, कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्रों पर सभी निर्देशों का पालन करना आवश्यक होगा.



क्या है परीक्षा की गाइडलाइन?

प्रवेश पत्र A4 आकार की शीट के दोनों तरफ प्रिंट होना चाहिए.

एग्ज़ाम हॉल में आधिकारिक पहचान पत्र लेकर जाना होगा.

निर्धारित समय से देरी पर पहुंचने वाले परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं मिलेगी इसलिए समय का ध्यान दें .

बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन के बाद ही परीक्षार्थियों को एग्ज़ाम सेंटर में एंट्री दी जाएगी..

वहीं बोर्ड ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा कि कैंडिडेट्स को यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और किसी तरह अनुचित व्यवहार के लिए एनबीईएमएस द्वारा लागू कानूनों और दिशानिर्देशों के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा.

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story