×

JEE एडवांस की नई घोषणा, अगले साल 4 हजार से अधिक छात्रों को मिलेगा मौका

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) जेईई परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स लिए अच्छी खबर है। जेईई एडवांस की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नई घोषणा की गई है। इस घोषणा के मुताबिक, इस साल जेईई एडवांस में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। साल 2018 में 2 लाख 24 हजार छात्र जेईई एडवांस की परीक्षा दे सकेंगे। इसमें सभी कैटगरी के छात्र शामिल हैं।

priyankajoshi
Published on: 9 Oct 2017 6:57 AM GMT
JEE एडवांस की नई घोषणा, अगले साल 4 हजार से अधिक छात्रों को मिलेगा मौका
X

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) जेईई परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स लिए अच्छी खबर है। जेईई एडवांस की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नई घोषणा की गई है।

इस घोषणा के मुताबिक, इस साल जेईई एडवांस में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। साल 2018 में 2 लाख 24 हजार छात्र जेईई एडवांस की परीक्षा दे सकेंगे। इसमें सभी कैटगरी के छात्र शामिल हैं।

इस साल परीक्षा के लिए बैठने वाले छात्रों की सीमा 2 लाख 20 हजार थी। अगले साल 4 हजार अधिक छात्र जेईई एडवांस में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

जेईई मेन परीक्षा में पॉजिटिव मार्क्स लाने वाले टॉप 2,24,000 छात्रों को एडवांस परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। यह परीक्षा 20 मई, 2018 को आयोजित की जाएगी। यह पूरी तरह से कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में होगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story