×

GATE 2022: क्‍या तय समय पर होगी गेट परीक्षा या स्‍थगित होगा एग्जाम? IIT खड़गपुर ने दिया जवाब

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (Engineering Graduate Aptitude Test) या GATE 2022 के स्थगित (Postponed) होने के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 26 Jan 2022 10:34 AM GMT
gate 2022 postponed news
X

gate 2022 postponed news

GATE 2022: इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (Engineering Graduate Aptitude Test) या GATE 2022 के स्थगित (Postponed) होने के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे हैं। बता दें, कि तय शेड्यूल (Schedule) के अनुसार, GATE 2022 परीक्षा आगामी 05 फ़रवरी, 06 फ़रवरी, 12 फरवरी और 13 फरवरी 2022 को आयोजित होनी है।

दरअसल, कुछ समय से एक पुराना नोटिस (notice) सोशल मीडिया (social media) पर वायरल (viral) हो रहा है। इस नोटिस में कहा गया है, कि अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। जारी कोरोना महामारी की स्थिति के मद्देनजर, एग्‍जाम डेट्स (Exam Dates) को बदल दिया गया है। बता दें, कि यह नोटिस पुराना है। परीक्षा स्थगित करने को लेकर किसी भी प्रकार का कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है।

IIT खड़गपुर ने संशय पर लगाया विराम

इस मामले पर IIT खड़गपुर (IIT Kharagpur) की ओर से कहा गया है, कि 'नहीं, इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE 2022) स्थगित नहीं है। कम से कम अब तक तो परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की होगी।' गौरतलब है, कि यह पुराना नोटिस तब वायरल हुई जब GATE के कैंडिडेट देश भर में Covid-19 में स्पाइक (spike) के कारण परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे। GATE 2022 परीक्षा स्थगित करने के लिए 24,000 से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन याचिका (online petition) पर हस्ताक्षर (Signature) भी किए थे।

छात्र लंबे समय से उठा रहे थे आवाज

उल्लेखनीय है, कि लंबे समय से परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर भी छात्र आवाज़ उठा रहे थे। स्पष्ट हो गया है, कि IIT खड़गपुर की तरफ से अभी तक परीक्षा स्थगित करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। ऐसी कोई भी अधिसूचना (notification) आधिकारिक वेबसाइट (official website) gate.iitkgp.ac.in पर जारी की जाएगी। आईआईटी खड़गपुर के इस जवाब के बाद अब छात्रों का संशय ख़त्म हो जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story