×

GATE 2018: सितंबर से शुरू होगा आवेदन, IIT गुवाहाटी करेगी आयोजन

ग्रेजुएट ऐप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजिनियरिंग (GATE) 2018 परीक्षा का आयोजन आईआईटी गुवाहाटी करेगी। यह परीक्षा अगले साल 3-4 फरवरी और 10-11 फरवरी को आयोजित की जाएगी। गेट ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम (GOAPS) वेबसाइट 1 सितंबर से इनरोलमेंट, एप्लिकेशन और सबमिशन का ऑप्शन खोल देगी।

priyankajoshi
Published on: 5 July 2017 11:09 AM GMT
GATE 2018: सितंबर से शुरू होगा आवेदन, IIT गुवाहाटी करेगी आयोजन
X

नई दिल्ली : ग्रेजुएट ऐप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजिनियरिंग (GATE) 2018 परीक्षा का आयोजन आईआईटी गुवाहाटी करेगी। यह परीक्षा अगले साल 3-4 फरवरी और 10-11 फरवरी को आयोजित की जाएगी। गेट ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम (GOAPS) वेबसाइट 1 सितंबर से इनरोलमेंट, एप्लिकेशन और सबमिशन का ऑप्शन खोल देगी।

इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन अगले महीने तक आने की संभावना है। आईआईटी गुवाहाटी ने पिछली बार 2010 में गेट परीक्षा का आयोजन किया था। वहीं इस साल गेट एग्जाम आईआईटी रुड़की ने किया था। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट gate.iitg.ac.in पर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

परीक्षा में करीब 10 लाख उम्मीदवार

गेट के जरिए ही कैंडिडेट्स सभी आईआईटी, एनआईटी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंसेज़ (IIS) के पोस्ट ग्रैजुएट (PG) कोर्स में एडमिशन लेते हैं। हर साल इस परीक्षा में करीब 10 लाख कैंडिडेट्स शामिल होते हैं। वहीं गेट के अलावा आईआईटी बॉम्बे MSc (JAM) 2018 में जॉइंट एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा। इसकी तारीख अभी जारी नहीं हुई है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story