Gate Exam 2025: GATE एग्जाम के लिए Mock Test का लिंक हुआ एक्टिव, जानें अन्य डिटेल

GATE 2025: Gate 2025 के लिए मॉक टेस्ट का link active हो गया है अभ्यर्थी संबंधित ऑप्शन से टेस्ट दे सकते हैं

Garima Shukla
Newstrack Garima Shukla
Published on: 27 Oct 2024 1:46 PM GMT
Gate Exam 2025: GATE एग्जाम के लिए Mock Test का लिंक हुआ एक्टिव, जानें अन्य डिटेल
X

GATE EXAM भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) रुड़की द्वारा सभी विषयों के पेपर के लिए ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2025) मॉक टेस्ट लिंक एक्टिव कर दिया गया है. गेट का पंजीकरण candidates आधिकारिक वेबसाइट (gate2025.iitr.ac.in) के जरिए मॉक टेस्ट दे सकते हैं। Mock test से संबंधित ऑप्शन पर जाने के बाद कैंडिडेट्स प्रत्येक प्रश्नपत्र के लिए गेट 2025 मॉक टेस्ट का प्रयोग कर सकते हैं। गेट की परीक्षा 1, 2, 15 और 16 फरवरी को संचालित होने वाली है।

मॉक टेस्ट में दो खंड होंगे शामिल

प्रत्येक विषय के लिए मॉक टेस्ट में दो खंड में विभाजित होगा जिसके अंतर्गत सामान्य योग्यता और विषय-विशिष्ट खंड भी सम्मिलित है । सामान्य योग्यता खंड में पांच एक-अंक और पांच दो-अंक वाले प्रश्न पूछे जाएंगे । दोनों ही खंडन में 1 अंक के 25 प्रश्न और 2 अंक के 30 प्रश्न पूछे जाएंगे .

परीक्षा पद्धति

कैंडिडेट्स परीक्षा पद्धति और अंकन योजना से संबंधित मॉक टेस्ट का प्रयोग किया जा सकता है. इन मॉक पेपर्स के अभ्यास करने से अभ्यर्थीयों को उन क्षेत्रों को अवगत करने में सहायता मिलती है जिनमें सुधार की आवश्यकता है, जिससे उन्हें उन विशिष्ट अनुभागों पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलती है जिन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है.

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story